कंट्रोल रूम पर फोन कर बोली महिला ट्रेन में मेरी आवंटित सीट पर बैठा दूसरा यात्री

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- जनपद अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में महिला सीट को लेकर एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक महिला की सीट पर दूसरा यात्री बैठकर सफर कर रहा था। इस दौरान महिला सीट पर बैठकर सफर कर रहे दूसरे यात्रियों की शिकायत महिला के द्वारा रेलवे कंट्रोल रूम से की गई थी। महिला सीट पर पुरुष यात्री के द्वारा बैठ कर सफर किए जाने की शिकायत मिलने के बाद आनंद विहार से कानपुर की तरफ जा रही नॉन स्टॉप विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन को अलीगढ़ स्टेशन पर रोका गया। काफी देर ट्रेन अलीगढ़ स्टेशन पर रुकी रही। जिसके बाद जीआरपी ओर आरपीएफ पुलिस में महिला यात्री की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए महिला की आवंटित सीट पर उसको बैठाया गया।

जिसके बाद ट्रेन को उसके गंतव्य की तरफ रवाना किया गया। आपको बता दें कि आनंद विहार से कानपुर की तरह जा रही विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन के कोच संख्या एस- 7 में सवार शिवानी नामक युवती ने अपनी सीट पर दूसरे यात्रियों के बैठे होने एवं परेशानी होने को लेकर रेलवे कंट्रोल रूम को शिकायत की थी। विक्रमशिला एक्सप्रेस में सवार एक महिला यात्री की सीट पर दूसरे यात्री के बैठ जाने की शिकायत पर नॉन स्टॉप ट्रेन को अलीगढ़ स्टेशन पर रोका गया। वहां महिला यात्री की शिकायत का समाधान करा दिया गया। बताया जा रहा है कि आनंद विहार से कानपुर की ओर जा रही विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन के कोच संख्या एस- 7 में सवार शिवानी नामक युवती ने अपनी सीट पर दूसरे यात्रियों के बैठे होने एवं परेशानी होने को लेकर रेलवे कंट्रोल रूम को शिकायत की थी।

इस दौरान महिला द्वारा अपनी सीट पर दूसरे व्यक्ति द्वारा बैठकर सफर किए जाने की शिकायत पर आरपीएफ एवं जीआरपी की टीम अलीगढ़ स्टेशन पर रोकी गई विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन के कोच संख्या 1 सेकंड में पहुंच गए जिसके बाद आरपीएफ एवं जीआरपी की टीम ने आवंटित सीट पर बैठे दूसरे यात्रियों को हटवाने के साथ ही शिकायतकर्ता महिला शिवानी को उसकी सीट पर बिठा दिया। इस दौरान ट्रेन करीब 23 मिनट तक अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर रुकी रही। जिसके बाद महिला की समस्या का समाधान होने के बाद विक्रमशिला नॉन सप एक्सप्रेस ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Ajay Kumar