डीडीयू तहसील परिसर में कानूनगो रिश्वत लेते रँगे हाथ गिरफ्तार

CRIME UP Special News

चंदौली (जनमत):- खबर यूपी के चंदौली से है….. यहां एंटी करप्शन टीम ने एक शख्स की शिकायत पर एक कानूनगो को दीनदयाल उपाध्याय तहसील परिसर से 5000 घूस लेते गिरफ्तार किया है । मामले में आरोपी के खिलाफ एंटी करप्शन टीम ने अलीनगर थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में  मुकदमा दर्ज कराया। भुक्तभोगी ने एंटी करप्शन के एसपी से लिखित शिकायत की थी जिस पर एंटी करप्शन विबुआग ने जिलाधिकारी चंदौली को जानकारी दी और डीएम द्वारा दिये गए दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में ये कार्यवाही की गयी।

दरअसल दीनदयाल उपाध्याय नगर तहसील के चन्दरखा गांव निवासी मोहम्मद असलम की जमीन की पैमाइश के लिए एसडीएम दीनदयाल उपाध्याय नगर ने दिसंबर 2019 में आदेश कर दिया था । जिसको लेकर कानूनगो विष्णु प्रसाद गुप्ता ने मोहम्मद असलम से पैमाइश के एवज में 20000 की मांग की थी मान मनोव्वल के बाद 10000 पर सौदा तय हुआ । कानूनगो ने 5000 एडवांस मांगा और 5,000 पैमाइश के बाद। इस पर भुक्तभोगी मोहम्मद असलम एंटी करप्शन के पुलिस अधीक्षक कार्यालय वाराणसी पहुंचा और लिखित मामले में शिकायत की ।

जिस पर एंटी करप्शन के एसपी ने जिलाधिकारी चंदौली से मामले को अवगत कराएं और उसमें दो गवाह मांगे जिसमें जिलाधिकारी द्वारा अल्पसंख्यक अधिकारी और एक अन्य अधिकारी को गवाह के तौर पर एन्टी करप्शन टीम के साथ लगाया गया । एंटी करप्शन टीम ने दीनदयाल उपाध्याय नगर तहसील परिसर में मोहम्मद असलम को केमिकल लगे हुए 5000 दिए और मोहम्मद असलम जब कानूनगो विष्णु प्रसाद गुप्ता को रुपये दे रहा था। इस दौरान एंटी करप्शन टीम ने दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में रंगे हाथ कानूनगो को गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन टीम ने कानूनगो के खिलाफ अलीनगर थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया और आरोपी को पुलिस को सौप दिया।

Posted By:-Umesh Singh