गोरखपुर में सीरियल मर्डर की धमकी देने वाला हुआ “गिरफ्तार”…

UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- बस्ती के बर्खास्त सिपाही ने गोरखपुर में सीरियल मर्डर करने की धमकी देकर सनसनी फैला दी है. इंटरनेट पर वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई कैंट पुलिस ने कुशीनगर के रहने वाले सिपाही के खिलाफ धमकी और आईटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है. साइबर सेल और सर्विलांस टीम की मदद से सिपाही के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

बस्‍ती जिले के कप्‍तानगंज थाने पर तैनात रहा बर्खास्‍त सिपाही दिग्विजय राय फेसबुक, सोशल साइट्स और वाट्सएप पर डीजीपी सहित आलाधिकारियों और यूपी पुलिस को भी चुनौती दे रहा है. उसने सीरियल मर्डर करने की धमकी देकर सनसनी फैला दी है. वायरल वीडियो में वो चैलेंज करते हुए गोरखपुर में 14 फरवरी को 10 बजे मर्डर करने की धमकी देता हुआ दिख रहा है. सीरियल मर्डर करने की धमकी देते हुए वो अपशब्‍दों का भी प्रयोग कर रहा है. गोरखपुर की कैण्‍ट थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है.

कुशीनगर जिले का रहने वाला सिपाही दिग्विजय राय बस्ती जिले के कप्तानगंज थाने में तैनात रहा है. तीन और चार दिसंबर 2020 को बर्खास्त सिपाही ने पुलिस लाइन में अमर्यादित व्यवहार भी किया था. फेसबुक और इंटरनेट पर वीडियो भी अपलोड किया गया था कि 10 दिसंबर को वापस आने के बाद आरोपित सिपाही ने पुलिस लाइन में हंगामा खड़ा कर दिया.इसके साथ ही उसने कुर्सियां तोड़ी. इसके बाद फिर फेसबुक पर लाइव होकर एक अमर्यादित पोस्ट डाली दी. पूर्व में मामले का संज्ञान लेते हुए बस्‍ती जिले के एसपी हेमराज मीणा उसे बर्खास्त कर दिया था. इसके बाद दिग्विजय ने कप्तान को जान से मारने की धमकी दे दी. अधिकारियों के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर बस्‍ती जिले की कप्तानगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

गोरखपुर के एसपी सिटी सोनम कुमार ने बर्खास्‍त सिपाही दिग्विजय राय के वायरल वीडियो को गंभीरता से लिया है. उन्‍होंने बताया कि एक युवक का गोली मारने और गाली गलौज देने का वीडियो सामने आया था. इसके पूर्व का भी एक वी‍डियो संज्ञान में आया था. इसे गंभीरता से लेते हुए कैंट थाने में आईपीसी की धारा 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर टीम को गिरफ्तारी के लिए लगाया गया है. इसके साथ ही पूरी पुलिस फोर्स को सतर्क किया गया है. एक टीम बना करके आरोपी को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.

POSTED BY:- ANKUSH PAL…