औरैया सरकारी अस्पताल परिसर बना शराबियों का अड्डा

UP Special News

औरैया (जनमत):- सरकारी अस्पताल की बिल्डिंग बनी शराबियों का अड्डा , शराबी लोग यहां आकर करते है दारू पार्टी , और अस्पताल प्रशाशन का है कहना कि कैसे करे मना क्योंकि ये सरकारी बिल्डिंग है ?अब यहां होता होगा इलाज या शराबियों की महफिलों की वजह से यह बना शराबियों का मनपसंद अड्डा , यूपी के डिप्टी cm ब्रजेश पाठक चाहे लाख जतन कर लें लेकिन उनके सख्त निर्देशो को सदैव जनपदीय कर्मी अपने कर्मकांडो की वजह से शर्मशारित करते रहते है । ऐसा ही एक वाकया सामने आया है जिसे देख और सुनकर स्वास्थ्य मंत्री भी शायद गश खाकर गिर पड़े । अस्पताल परिसर के अंदर शराबियों का लगता है जमावड़ा और जिम्मेदार कहते है कि कैसे करें मना क्योंकि ये सरकारी बिल्डिंग है ?

हैरान कर देने वाला मामला यूपी के औरैया जनपद के संयुक्त चिकित्सालय का है जो जनपद औरैया के सबसे व्यस्ततम और भीड़भाड़ वाले अस्पतालों में शुमार है , यहां बगल की बिल्डिंग में एमरजेंसी समेत महिला आदि से सम्बंधित विभाग है वही अधीक्षक आदि का सरकारी दफ्तर का कमरा भी है , इसके अलावा संयुक्त अस्पताल में दिन में opd चलती है शाम ढलते ही ये संयुक्त अस्पताल बन जाता है रोगियों के स्थान पर शराबियों का अड्डा । जिसका प्रमाण है ये वीडियो जिसमे परिसर में बिल्डिंग के बगल में खाली पड़ी शराब की बोतलें और गिलास के अलावा ऊपर की बिल्डिंग से छत पर फेंकी गई खाली बोतले है ।

इस बात को सहर्ष स्वीकार किया अधीक्षक के द्वारा जिन्होंने ये भी बताया कि यहां यह काम रोज होता है लेकिन कभी किसी शराबी को नही टोका क्योंकि ये बिल्डिंग सरकारी है और इसमें जनता चाहे जो कर सकती लेकिन अस्पताल प्रशाशन उन्हें न रोकेगा या मना नही करेगा । वही गौरतलब बात यह भी है कि अस्पताल परिसर की जिम्मेदारी अस्पताल अधीक्षक की मुख्य लेकिन अगर जिस तरह अधीक्षक ने बताया कि वो किसी को भी नही रोक सकते तो आगामी समय मे यहां कोई भी आकर कोई भी जघन्य कांड को कारित कर सकता है क्योंकि ये तो सरकारी बिल्डिंग है और यहां कोई भी कुछ भी कर सकता है । जिम्मेदार ने तो अपना पल्ला झाड़ लिया लेकिन आखिर ऐसे गैर जिम्मेदाराना तरीके से अपनी ड्यूटी निभाने वाले अधीक्षक के खिलाफ और ऐसी हरकतें करने वाले शराबियों के खिलाफ कब होगी कार्यवाही ?

Reported By:-Arun Bajpai

Posted By:-Amitabh Chaubey