होटल लेवाना आगजनी कांड को लेकर अयोध्या जिला प्रशासन सतर्क

UP Special News

अयोध्या(जनमत):- लखनऊ के होटल लेवाना आगजनी कांड को लेकर अयोध्या जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है। राज्य सरकार के निर्देश पर फायर विभाग व अयोध्या विकास प्राधिकरण ने शहर के होटलों में आग से बचाव की हकीकत परखी। फायर विभाग की टीम व अयोध्या विकास प्राधिकरण की टीम ने होटलों में पहुंचकर आग से बचाव के किए गए उपाय को बारे में जानकारी ली।

फायर विभाग के चीफ फायर ऑफिसर राज किशोर राय व अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव संजीव सिंह ने टीम के साथ होटल शाने अवध, होटल तिरुपति,होटल अवंतिका व आकाश यात्री निवास में पहुंचकर आग से बचाव को लेकर किए गए उपाय की हकीकत परखी। होटल तिरुपति,होटल अवंतिका व आकाश यात्री निवास में कमियां पाई गई है। दोनों टीमों के अधिकारियों ने होटल अवंतिका व आकाश यात्री निवास को चेतावनी दी है वही अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव संजीव सिंह ने कई होटलों से उसके नक्शे मांगे हैं।

माना जा रहा है कि कई होटलों पर अयोध्या विकास प्राधिकरण कार्रवाई कर सकता है।चीफ फायर ऑफिसर राजकिशोर ने बताया कि अभी यह अभियान चल रहा है। होटल, रेस्टोरेंट,अस्पताल, नर्सिंग होम व लॉज सबकी चेकिंग की जाएगी। जिसके पास आगजनी के बचाव के उपकरण नहीं पाए गए उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

Reported By:- Azam Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey