आज़म खान से तीन पीढ़ियों के हैं संबंध – जयंत चौधरी 

UP Special News

रामपुर (जनमत) :- यूपी के रामपुर पहुंचे आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा है कि वह रामपुर में लखीमपुर कांड के मुख्य गवाह से मिलने आए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि रामपुर में वह आजम खान के परिवार अब्दुल्लाह आजम और डॉ ताज़ीन फातिमा से मिलने आए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसी दल में अलग-अलग सोच के चलते विभिन्न मत हो सकते हैं यही लोकतंत्र की अच्छाई है।

आज़म खान से तीन पीढ़ियों के संबंध

इस मौके पर आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि आजम खान वरिष्ठ नेता हैं और उनके परिवार से उनके परिवार के तीन पीढ़ियों के संबंध हैं वे उनसे आज मिलने आए हैं।

राय अलग-अलग होना आंतरिक लोकतंत्र का प्रमाण

उन्होंने कहा कि हार मिलने के बाद समीक्षा होनी चाहिए और लोकतंत्र में अलग-अलग राय हो सकती है। एक दल में अलग-अलग सोच हो सकती है और यह आंतरिक लोकतंत्र का प्रमाण है। लोकतंत्र के अगले पड़ाव और संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करने के लिए समझने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि बेहतर तरीके से प्रदर्शन किया जा सके। उन्होंने कहा कि मैं यहां किसी दल या नेता का पक्ष रखने नहीं आया हूं, बल्कि मेरी संवेदना इस परिवार के साथ है। कहा कि जिस तरीके से इस परिवार को प्रताड़ित किया गया है, यह लोग हिम्मत वाले हैं और लड़ते रहें। उन्होंने कहा कि परिवार से आजम खान को लेकर काफी बातचीत हुई है। उनके स्वास्थ्य को लेकर मेदांता में उन्हें जो सुविधाएं प्रशासनिक तौर से राहत मिलनी चाहिए थी और जो उनके मुकदमे चल रहे हैं और उनकी जमानत रिजर्व हो चुकी है बावजूद इसके जिस गति से सुनवाई होनी चाहिए थी, उस गति से नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि निराशा में तो हैं, लेकिन अब्दुल्ला के रूप में एक मजबूत मनोबल वाले जनप्रतिनिधि जनता को मिले हैं।

बुलडोजर गैर कानूनी, अमानवीय

योगी सरकार का बुलडोजर गैर कानूनी है। अमानवीय है। जयंत चौधरी ने आजम खान के आवास में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि किसी अपराधी को भी सिस्टम के तहत सुनवाई का भी हक है। अखिलेश से आजम परिवार की नाराजगी वाले सवाल पर कहा कि उनकी बातचीत अच्छे माहौल में हुई है। प्रेम के माहौल में हुई है। वह सिस्टम से नाराज हैं। साथ ही कहा कि इस पर मैं सफाई देने का कोई औचित्य नहीं है।

गरीब के साथ अत्याचार होगा तो मैं बोलूंगा

अपनी ही पार्टी में बगावत को साधने की बात पर उन्होंने कहा कि किसी गरीब के साथ अत्याचार होगा, सीतापुर में जैसे हुआ तो मैं बोला। सीतापुर में जब एक बदतमीज ने बयान दिया तो मैं बोला उस पर। ओवैसी की पार्टी की ओर से आजम खान को निमंत्रण पर वह बोले कि मैं उचित नहीं समझता कि मैं इस पर कुछ बोलूं।

हर त्यौहार को खराब वातावरण में तब्दील किया गया

जयंत चौधरी ने कहा कि सियासत आज किस ओर चल रही है या आपको मालूम है। साथ ही हर त्यौहार को खराब वातावरण में तब्दील कर दिया गया है। जो त्यौहार एक दूसरे से भाईचारे, मिलने जुलने, मिठाई खिलाने के होते थे, आज उन त्योहारों को मनाने के लिए लोग तलवार लेकर जा रहे हैं।

नौजवान समस्याओं के विरोध में सड़कों पर उतरें

जयंत चौधरी ने नौजवानों का आह्वान करते हुए कहा कि महंगाई की समस्या, बेरोजगारी की समस्या, नौजवानों की सुनवाई नहीं हो रही, इसकी समस्या के विरोध में नौजवानों को सड़कों पर आना चाहिए।

पार्टी में कोई विरोध नहीं होता

समाजवादी पार्टी में मची उथल-पुथल के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह कोई विरोध नहीं होता। यह सिर्फ निराशा सिस्टम से है और निराशा को दूर करके लड़ाई लड़ी जाएगी।

REPORT- ABHISHEK SHARMA…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..