धूमधाम से मनाई गई बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की जयंती

UP Special News

एटा(जनमत):- देश भर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। एटा जिले की अलीगंज विधानसभा में बड़े ही धूमधाम के साथ संबिधान रचयिता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई।

हालांकि बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर ने संविधान के रचयिता बन करके समूचे देश को अमूल्य चीज दी है, आज के समय में सभी राजनीतिक पार्टिया बाबा साहेब के नाम को भुनाने के लिये भरसक कोशिश करते हुये नजर आते है। हालांकि सभी राजनैतिक पार्टियां बाबा साहेब कोअपने अपने दल के साथ मे भरसक घसीटने की कोशिस करते रहते है,समाज के वरिष्ठजनों का मानना है बाबा साहेब किसी वर्ग विशेष किसी जाति के नही है अपितु वो सभी धर्म जाति मजहब के है,क्योकि हम सभी उन्ही के बने हुये संविधान का अनुसरण करते है।

वही आज जनपद एटा के कस्बा अलीगंज में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को याद किया गया उनके विचारों पर चर्चा की गई एवं उनके विचारों को नवयुवक नौजवानों को बताया गया समझाया गया गोष्ठी में विचार व्यक्त करते हुए वरिष्ठ जनों ने बताया बाबासाहेब नहीं सभी जाति धर्म मजहब को बराबर रखने का अधिकार दिया है वहीं कस्बे के अंदर विभिन्न जगहों पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए गए एवं उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करके याद किया गया इस मौके पर समाज के वरिष्ठ जनों ने कस्बे के अंदर जगह-जगह मिष्ठान वितरण कर उनके विचारों को याद किया।

युवा बसपा नेता सऊद अली खां उर्फ जुनैद मियां और अम्बेडकर साहब को मानने बाले सैकड़ों लोगों ने अलीगंज विधानसभा के करीब एक दर्जन ग्रामीण इलाकों का भृमण कर बाबा साहब की प्रतिमाओं पर माल्यापर्ण कर फल और मिठाइयां बांटकर कर जयंती मनाई।साथ ही उनके बताए मार्गों पर चलने का वचन लिया।इस दौरान मदनलाल, सुरेंद्र गौतम,लज्जाराम गुलशन, राधेश्यामजी समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Reported By:- Nand Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey