त्रिनेत्र के माध्यम से बाइक लूटेरे गिरफ्तार

CRIME UP Special News

गाजीपुर (जनमत):- उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के जंगीपुर पुलिस ने तीन बाइक लुटेरों को दो बाइक और देशी तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने ये  गिरफ्तारी जंगीपुर थाना क्षेत्र के  मानपुर के मगही नदी पुल के पास से की है। इस गिरफ्तारी में सबसे खास बात यह रही की पुलिस ने गिरफ्तारी त्रिनेत्र ऐप के सहयोग से की। एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि जुलाई माह में जंगीपुर क्षेत्र से एक बाइक लूटी गई थी जिसका मुकदमा जंगीपुर थाने में दर्ज किया गया था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी|

इसी बीच जिस व्यक्ति की बाइक लूटी गई थी उसके मोबाइल पर उसी बाइक के चालान का एक मैसेज आया जो लूटी गयी थी।उस व्यक्ति ने इसकी सूचना तत्काल जंगीपुर थानाध्यक्ष को दी और जंगीपुर थानाध्यक्ष ने वाराणसी पुलिस से संपर्क किया जहां यह बाइक चालान की गई थी और उसके बाद पुलिस ने अपने  त्रिनेत्र एप का सहारा लिया और अपराधी को पकड़ लिया गया। दरअसल पुलिस के पास त्रिनेत्र नाम का एक ऐप है जिसमें अपराधियों और संभावित अपराधियों के डाटा फीड हैं। उस डाटा से जब चालान किए गए व्यक्ति की फोटो का मिलान किया गया तो व्यक्ति की पहचान हो गई जिसने बाइक लूट की घटना को अंजाम दिया था और पुलिस ने उसे दबोच लिया।

इसके अलावा पुलिस ने उसके अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गिरफ्तार अभियुक्त शिव बहादुर यादव आजमगढ़ के जहानागंज थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव का रहने वाला है जबकि दूसरा अभियुक्त विशाल पांडेय गाजीपुर के दुल्लापुर थाना के देवापांडे ग्राम का रहने वाला है और तीसरा अभियुक्त नागेंद्र चौहान मऊ जनपद के रानीपुर थाना के कान्हा गांव का रहने वाला है।गिरफ्तार अभियुक्तों पर गाजीपुर,वाराणसी और आजमगढ़ में कुल 12 मुकदमे दर्ज हैं।गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि लूट की घटनाओं को अंजाम देते हैं और लूटी के बाइक विभिन्न जनपदों में बेचते हैं।