लिंग परीक्षण के काले खेल का हुआ खुलासा

CRIME UP Special News

बुलंदशहर (जनमत):- यूपी के जनपद बुलंदशहर में  हरियाणा के फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग की स्पेशल टीम ने लिंग परीक्षण के काले खेल का खुलासा कर कोख के दो कातिलों को गिरफ्तार करवा दिया है। लिंग परीक्षण का यह अवैध धंधा आहार थाना क्षेत्र के गांव मोहरसा में चल रहा था। दरअसल बुलंदशहर के आहार थाना क्षेत्र के गांव मोहरसा में हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की टीम को कल सूचना मिली थी कि गांव मोहरसा में कुछ युवक अवैध रूप से लिंग परीक्षण का कार्य कर रहे हैं। सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नकली ग्राहक बनाकर एक गर्भवती महिला को मोहरसा भेजा।

हरियाणा और बुलंदशहर स्वास्थ्य विभाग टीम भी गांव में लगी हुई थी। नकली मरीज की जांच बबीता नाम की दलाल करवा ही रही थी, की स्वास्थ विभाग की टीम ने रेड कर दी। स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख कोख के कातिल पोर्टसबल मशीन लेकर भागने में कामयाब रहे। हालांकि टीम ने दो दलालों को हिरासत में ले लिया। वहीं किडनैपर्स की अफवाह के आधार पर स्थानीय ग्रामीणों स्वास्थ्य विभाग की टीम का घेराव किया। टीम ने जैसे ही खुद को घिरा देखा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। आनन-फानन में स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और दो दलालों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने इस मामले में स्वास्थ विभाग की तहरीर के आधार पर 6 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की है। पुलिस ने आज दो आरोपियों को जेल भेज दिया है। सवाल यह है जब हरियाणा प्रांत की स्वास्थ विभाग की टीम बुलंदशहर में चल रहे गोरखधंधे का पता लगा सकती है तो क्या बुलंदशहर स्वास्थ विभाग सोया हुआ है। या फिर माना जाए कि बुलंदशहर स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से ही अमानवीय कत्ल का कारखाना चलाये जा रहे हैं। बारहाल यह तो जांच का विषय है। जांच रिपोर्ट ही बताएगी की दोष किसका है।

Reported By:-Satyveer Singh