मॉरीशस के राष्ट्रपति अपने सपरिवार के साथ पहुचे रामनगरी

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह अपने सपरिवार के साथ रामनगरी अयोध्या पहुंचे। लखनऊ से कार के माध्यम से वे सरयू तट स्थित सरयू होटल में पहुंचे। यहां से वे सीधे सबसे पहले हनुमंत लला के दरबार गए और हनुमान जी की पूजा अर्चना एवं आरती के दौरान वे भक्ति भाव में लीन दिखे।इस दौरान हनुमानगढ़ी के संत राजू दास ने रामनाम और माला पहनाकर उनका स्वागत सत्कार किया।

तो वही श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने राष्ट्रपति का भव्य अभिनंदन किया।राष्ट्रपति ने इसके बाद राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए चल रहे कार्यों को भी देखा।मंदिर निर्माण कार्य का साक्षी बनकर राष्ट्रपति निहाल नजर आए।इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह ने बताया कि यहां आकर हमारा सौभाग्य प्राप्त हुआ जो प्रभु श्रीराम ने हमें बुलाया और उनका दर्शन करने को मिला। भगवान राम ने ही हमें संदेश दिया यहां आने का।पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा जिस तरीके से पीएम नरेंद्र मोदी आने वाली पीढ़ियों का कार्य कर रहे है।

वही कहा कि मॉरीशस मैं भी सनातन धर्म का विशेष मान्यता हम देते हैं।जैसे की शिवरात्री, होली रामनवमी और दुर्गा पूजा दशहरा यह सब हमारे यहां बराबर बनाया जाता है।बता दे कि इसके बाद राष्ट्रपति सिद्ध पीठ कनक भवन पहुंचे और कनक बिहारी सरकार की पूजा अर्चना और आरती की। कनक भवन के दर्शन के बाद राष्ट्रपति सरयू होटल वापस चले गए। जहां भोजन करने के बाद वह दोपहर 1:00 बजे रवाना हो जाएंगे। राम नगरी में राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जगह-जगह रूट डायवर्जन किया गया है।

Reported By:- Azam Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey