हरदोई में 13 वर्षीय बालक की नृशंस हत्या

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई मे दीपावली के एक दिन पूर्व से लापता 13 साल के बालक का क्षत-विक्षत शव झाड़ियों से बरामद किया गया। बालक का सिर मुड़वा कर धारदार हथियार से उसकी हत्या की गयी है ऐसी आशंका जताई जा रही है कि तंत्र-मंत्र के चलते बालक की हत्या की गई है।आज शव मिलने के बाद आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर सड़क पर पेड़ काटकर डाल दिया और हरदोई सीतापुर हाईवे पर जाम लगा दिया।परिजनों की मांग है कि हत्या की वारदात का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए।

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने परिजनों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया और मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।वारदात के खुलासे के लिए पुलिस की तीन टीमों का गठन किया गया है।पुलिस का दावा है कि जल्द ही हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा। हरदोई-सीतापुर हाईवे पर लगा यह जाम और मातम की तस्वीरें हरदोई जिले के कोतवाली बेनीगंज इलाके के शाहाबादपुर गांव के मजरा बदोली की है। दरअसल इसी गांव के रहने वाले महिपाल के 13 वर्षीय बेटे मंजेश का शव गांव के बाहर आज झाड़ियों से बरामद किया गया है।

दरअसल मंजेश विगत तीन नवंबर को अपने घर से गन्ने के खेत की कटाई करने के लिए बांका लेकर घर से निकला था और फिर लापता हो गया। खोजबीन के बाद परिजनों ने मामले की सूचना कोतवाली बेनीगंज पुलिस को दी।सूचना के आधार पर पुलिस ने बालक की गुमशुदगी दर्ज की।आज सुबह बालक का क्षत-विक्षत शव गांव के बाहर एक बाग में झाड़ियों से बरामद किया गया।बालक का सिर मुड़वाया गया था,पास ही शराब की बोतल बांका और खून से सने कपड़े पड़े मिले।वारदात को लेकर तंत्र मंत्र के चलते हत्या की आशंका जताई जा रही है।वारदात की सूचना जैसे ही परिजनों को मिली परिजनों सहित पूरे गांव में आक्रोश फैल गया।आक्रोशित परिजनो और सैकड़ों ग्रामीणों ने हरदोई सीतापुर हाईवे पर पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर पेड़ काटकर डाल दिया और जाम लगा दिया।परिजनों का कहना है कि गुमशुदगी दर्ज करने के बाद पुलिस ने खोजबीन नहीं की।

परिजनों की मांग है कि बालक के हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए।वही मौके पर कई थानों की फोर्स के साथ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।घटना के खुलासे और लापरवाह पुलिसकर्मियों की जांच कराने के आश्वासन के काफी देर बाद परिजन शांत हुए,जिसके बाद पुलिस ने मृतक बालक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।पुलिस ने बालक की हत्या के इस मामले में खुलासे के लिए पुलिस की तीन टीमों का गठन किया है।पुलिस अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही इस हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा और किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar