BSA ने विद्यालय में रंग रेलिया मना रहे प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक को किया निलंबित

UP Special News

चंदौली (जनमत):- चंदौली जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बबुरी प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक के अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।अश्लील वीडियो वायरल मामले में टीम गठित कर इसकी जांच कराई जा रही है। जांच में पुष्टि होने पर कठोर से कठोर कार्यवाही करनी बेसिक शिक्षा अधिकारी ने चेतावनी भी दिया है।

बता दें कि बबुरी प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत सहायक अध्यापक व प्रधानाध्यापक का एक अश्लील वीडियो लड़की के साथ वायरल हो रहा था जिसकी भनक बेसिक शिक्षा अधिकारी को हुई तो उन्होंने तत्काल इस मामले की जांच पड़ताल करना शुरू कर दिए और प्रथम दृष्टया इस मामले में विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक नियाज व प्रधानाध्यापक रत्नेश पांडेय के ऊपर कार्यवाही करते हुए उन्हें सस्पेंड करने का काम किया है। और संबंधित मामले में टीम गठित कर मामले की जांच की जा रही है।

बबुरी प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक द्वारा एक बगल के ही विद्यालय की गरीब छात्रा को निःशुल्क कोचिंग पढ़ाने पढ़ाने के बहाने गर्मी की छुट्टी में उसे प्रलोभन देकर विद्या मंदिर में दुष्कर्म किया जा रहा था जिसकी भनक ग्राम वासियों को लग गई, तो उन्होंने छत पर चढ़कर चोरी से उसका वीडियो बना लिया और ऐसे कृत्य करने वाले अध्यापकों को सबक सिखाने के लिए वायरल भी कर दिया। वही इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि विद्या मंदिर में ऐसा कृत्य करने वाले लोगों के खिलाफ शिक्षा विभाग द्वारा कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी ।

प्रथम दृष्टया  सहायक अध्यापक नियाज अहमद व प्रधान अध्यापक रत्नेश पांडेय को सस्पेंड करने का काम किया गया है। जैसे ही जांच टीम की रिपोर्ट आती है और उसमें दोषी पाए 4जाते हैं तो उनके खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जाएगी ताकि भविष्य में कृत्य करने की किसी की जूरत ना हो क्योंकि विद्यालय विद्या का मंदिर है उसे कलंकित या अपवित्र करने का किसी को अधिकार नहीं दिया जा सकता । चाहे वह विद्यालय का प्रधानाचार्य अध्यापक ही क्यों ना हो उनके खिलाफ कठोरतम कार्यवाही होगी ही रहेगी।

Reported By:- Umesh Singh

Posted By:- Amitabh Chaubey