आखिर क्यों? जूतों की माला गले में पहन प्रत्याशी कर रहा हैं चुनाव प्रचार, भाजपा का खौफ, डर से चढ़ा बुखार

UP Special News राजनीति

अलीगढ़(जनमत):- अलीगढ़ में एक प्रत्याशी को जूते का चुनाव चिन्ह मिलने के बाद प्रत्याशी अपने गले में जूतों की माला पहनकर गनर की मांग करने के लिए एसएसपी कार्यालय पहुंच गया है। प्रत्याशी को गले में जूतों की माला पहने देख पुलिस के अधिकारियों में खलबली मच गई।तो वहीं शहर सीट से प्रत्याशी को गले में जूतों की माला पहले देख कर लोग अचंभे में हैं।तो वही प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह मिलने के बाद प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं।

भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के डर से वह अपना चुनाव प्रचार नहीं कर पा रहा हैं। शिवसेना के कार्यकर्ताओं को डरा धमका कर भाजपा वालों ने बैठा दिया। भाजपा के जिस डर की वजह से उसके कार्यकर्ताओं को बुखार चढ़ गया। जिसके चलते उसने दूसरे गनर की मांग की है।

यूपी के अलीगढ़ जिले में 2022 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जहां एक तरफ प्रत्याशी चुनाव से मिलने के बाद अपने चुनाव चिन्ह ओर समर्थकों के साथ प्रचार प्रसार करने में जुटे हुए हैं। जहां अलीगढ़ जिले में यूपी के प्रथम चरण में 10 फरवरी को विधानसभा चुनाव का मतदान होना है। मतदान की तारीखें लगातार करीब आती जा रही है। प्रत्याशी अपनी जीत के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। तो वही अलीगढ़ के पुलिस लाइन के एसएसपी कार्यालय पर एक प्रत्याशी के द्वारा हैरान कर देने वाला अनोखा प्रचार देखने को मिल रहा है। 76 विधानसभा सीट शहर से प्रत्याशी को मिले जूते के चुनाव चिन्ह के बाद प्रत्याशी अपने गले में जूतों की माला पहन कर गनर की फरियाद लेकर एसएसपी कार्यालय पर पहुंच गया। इससे पुलिस अधिकारियों में खलबली मच गई। पुलिस अधिकारी की कार्य प्रणाली से वह संतुष्‍ट नहीं हुए।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में विधानसभा चुनाव के तहत अलीगढ़ शहर सीट 76 से शिव सेना समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी केशव देव गले में जूतों की माला पहनकर पुलिस लाइन स्थित एलआइयू दफ्तर पहुंच गया। प्रत्याशी ने कहा कि सर सीट से प्रत्याशी है और उसका चुनाव चिन्ह जूता है। उसके द्वारा इन जूतों को गले में इसलिए डाला गया है कि जो करेगा अत्याचार और भ्रष्टाचार उस पर पड़ेंगे जूते चार। जबकि जनता इस बार जूते पर बटन दबाएं गी और भ्रष्टाचारियों को भगाएगी। 4 साल में स्मार्ट सिटी के नाम पर 395 करोड के घोटाले का आरोप लगाया। उसने कहा कि उसको भाजपा पार्टी से डर है। प्रचार के दौरान उसने  अपने आप को भाजपा पार्टी से खतरा बताया। जिससे उसके अंदर भय व्याप्त है।

उसने कहा कि डर की वजह से वह अपना चुनाव प्रचार नहीं कर पा रहा है। बीजेपी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उसका प्रचार कर रहे लोगों को डरा धमका कर बैठा दिया गया। भाजपा समर्थकों के डर से शिवसेना समर्थकों को बुखार हो गया। उसने कहा कि उसका चुनाव चिन्ह जूता है जिस चुनाव चिन्ह को वह अपने गले में डालकर रहता है और जो उसके सामने आएगा उसको जूते चार पड़ेंगे।तो वहीं उसने भाजपा के डर से एलआईयू ऑफिस पहुंचकर एक और दूसरे गनर की मांग की हैं। हालांकि उसे एक गनर मिला हुआ है। लेकिन ऐसे में एलआइयू दफ्तर से उन्हें बैरंग लौटना पड़ा।

दरअसल, पंडित केशव देव को चुनाव चिह्न जूता आवंटित हुआ है। केशव देव ने जूतों की माला पहनकर अपना चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है। केशव ने कहा कि डीएम से भी मिलेंगे। इसके अलावा चुनाव से तीन चार दिन पहले तक सभी मतदाताओं के पास यह पर्ची पहुंच जाएंगी। आयोग यह पर्चियां प्राप्त करके तहसील स्तर पर भेज दी गई हैं। अलीगढ़ जिले में कुल 26.64 लाख मतदाताओं के लिए यह पर्चियां आई हैं।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Ajay Kumar