पिता की चिता को आग देकर भाई ने “सम्पत्ति” के लिए रचा “षड्यंत्र”…

CRIME UP Special News

अलीगढ (जनमत) :- इस दौर में भी ऐसे कलयुगी बैठे हैं जिन्होंने पिता की मौत के बाद उनकी चिता भी ठंडी नहीं हुई और चिता श्मशान घाट में जल रही थी इधर दो भाइयों के बीच संपत्ति को लेकर हंगामा कर डाला. एक दूसरे की जान लेने पर उतारू हो गए जिसे बेशर्मी की हद कहा जाए या इंसान की हैवानियत.जी हां अलीगढ़ जिले में कुछ ऐसा ही हुआ? उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के कोतवाली खैर इलाके के गांव केसरीपुर में पिता के अंतिम संस्कार के कुछ ही घंटे बाद संपत्ति हड़पने को लेकर एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पिता की मौत के बाद श्मशान घाट में जल रही उसकी चिता की आग ठंडी भी नहीं हुई थी कि उसके बड़े बेटे ने छोटे भाई के हिस्से का घर जमीन और जमीन जायदाद हड़पने को लेकर अपनी पत्नी और बच्चों संग मिलकर षड्यंत्र रच डाला।जहां एक भाई ने संपत्ति हड़पने के लिए पिता का अंतिम संस्कार करने के बाद उसी दिन देर रात को करीब 12:00 बजे अपने छोटे भाई वीरसिंह को शराब का सेवन कराने के बाद उसको कमरे के अंदर बंद कर लिया। जिसके बाद शराब पिलाने वाले उसके बड़े भाई रमेश ने अपने बेटे और पत्नी के साथ मिलकर उसको कमरे के अंदर बंद कर उसके घर और जमीन पर जबरन कब्जा करने को लेकर उसके गले में रस्सी का फंदा डालकर लात घुसा से मारपीट करते हुए हमला बोला गया। जिसके बाद पीड़ित वीर सिंह ने कोतवाली खेर पहुंचकर घर और जमीन को जबरन हड़पने की कोशिश करने वाले अपने भाई उसके बेटों सहित उसकी पत्नी समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित में तहरीर देते हुए पुलिस से गुहार लगाई है। पुलिस पीड़ित की तहरीर के आधार पर घर जमीन जायदाद सहित संपत्ति हड़पने की कोशिश करने वाले भाई के खिलाफ मामले की जांच में जुट गई है।

दरअसल उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के कोतवाली खेल इलाके के गांव केसरी पुर निवासी वीर सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि वह अपने गांव को छोड़कर पिछले करीब 20 साल से अपनी पत्नी और बच्चों समेत हरियाणा राज्य के फरीदाबाद में रह रहा था। जहां 18 फरवरी को उसके पिता का गांव केसरीपुर में देहांत हो गया। पिता की मौत की सूचना पर वह फरीदाबाद से अपने पिता का दाह संस्कार कराने के लिए गांव पहुंचा था। जिसके बाद उसने अपने पिता का 19 फरवरी को अंतिम संस्कार किया गया। आरोप है कि पिता का अंतिम संस्कार करने के बाद उसी दिन देर रात को उसके बड़े भाई रमेश में उसको शराब का सेवन करा दिया। जहां देर रात करीब 12:00 बजे उसको शराब का सेवन कराने के बाद उसके भाई रमेश और उसके बेटे दोनों बेटे पंकज और प्रवीण समेत उसकी पत्नी सुनीता ने जमीन जायदाद और पुश्तैनी संपत्ति को लेकर उसके साथ में बात शुरू कर दिया। आरोप है कि उसके बाद उसको कमरे के अंदर बंद करके उसके भाई रमेश सहित उसकी पत्नी और तीनों बच्चों ने उसको जान से मारने की नियत से उसका रस्सी से गला दबाकर लात घुसा से कमरे के अंदर बंद कर जमकर पिटाई की गई। घर के अंदर उसको बंद करके की जा रही पिटाई को चीख-पुकार की आवाज सुनकर उसकी पत्नी और बच्चे जब उसको बचाने के लिए कमरे में पहुंचे तो उसकी पिटाई कर रहे उसके भाई रमेश और उसके बच्चों ने उसको बचाने पहुंची उसकी पत्नी और बच्चों के साथ भी मारपीट की गई।

कोतवाली खेर इलाके के गांव केसरीपुर में एक पिता की मौत के बाद पिता की चिता श्मशान घाट में जल रही थी ओर उस चिता की आग ठंडी में नहीं पड़ी थी। पिता की मौत के बाद उसके बड़े बेटे के दिमाग में अपने छोटे भाई के हिस्से का घर और जमीन जायदाद को हड़पने की दिमाग में साजिश चलनी शुरू हो गई थी। श्मशान घाट से घर पहुंचने के पर उसने अपने छोटे भाई को घर में बैठाकर पहले शराब का सेवन कराया। फिर शराब का सेवन करने के चलते नशे में होने के बाद कमरे के अंदर बंद कर बड़े भाई ने अपने बेटो और पत्नी के साथ मिलकर उसका घर और जमीन जायदाद हड़पने की रची गई साजिश के तहत उसके गले में रस्सी का फंदा डालकर दिया और मारपीट करते हुए जान से मारने की कोशिश की गई। लेकिन मारने वाले से बचाना वाला बड़ा होता है। चीख-पुकार की आवाज सुनकर मौके पर पहुंची उसकी पत्नी और बच्चों ने बड़े भाई के चुंगल से छोटे भाई को छुड़ाया।अब छोटे भाई ने बड़े भाई के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दी है।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…

REPORT- AJAY KUMAR…