मास्क नही पहनने पर युवक के पीछे “पिस्टल” लेकर दौड़े चौकी इंचार्ज …

UP Special News

मुरादाबाद (जनमत) :-  लॉक डाउन में चेकिंग के दौरान बिना मास्क रोके गए एक युवक की पुलिस वालों ने पहले जमकर पिटाई की. पिटाई के दौरान युवक के कपड़े तक फट गये. पुलिस से अपने आपको छुड़ाकर भाग रहे युवक के पीछे पुलिस पिस्टल लेकर ऐसे भाग रही थी जैसे वो कोई बहुत बड़ा शातिर अपराधी हो. बीच बचाव करने आई युवक की बहन को भी दरोगा ने धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया. भागे युवक की तलाश में जब पुलिस फोर्स उसके घर पहुची तो दरोगा ने एक बार फिर महिलाओं के साथ जमकर मारपीट की. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी. पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. आगे की कार्यवाही सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर जांच करने के लिए कह रही है.भागने के दौरान युवक गिर गया, और गिरने के बाद वो फ़िर उठकर एक निजी अस्पताल के अंदर भागा, युवक के पीछे पीछे भाग रहे पुलिस सब इंस्पेक्टर ने युवक को गोली मारने वाले अंदाज़ में अपना सरकारी पिस्टल निकाल लिया, भाग रहे युवक की पिटाई की जानकारी मिलने पर युवक की बहन शाज़िया जैसे ही उतरकर नीचे आई , भाग रहे युवक ने सब इंस्पेक्टर के हाथ मे पिस्टल देखकर अपनी बहन को आगे कर दिया, जिस पर सब इंस्पेक्टर ने शाज़िया नाम की महिला को पूरी ताक़त से धक्का देकर ज़मीन पर गिरा दिया, सूचना पर थाना कटघर के कोतवाल गजेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंच गये और बिना मास्क लगाए युवक की तलाश में युवक के घर पहुंच गये, पिस्टल तानने वाले सब इंस्पेक्टर ने वहां खड़ी महिलाओं के कई थप्पड़ मार दिये,उन्हें शायद ये नहीं पता था कि तीसरी आंख उनकी इस हरकत को देख रही थी।

दरसल रात में दस सराय चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर मयंक गोयल अपने साथी पुलिसकर्मियों के साथ मास्क ना लगाने वाले लोगो की चेकिंग कर रहे थे. तभी एक वसीम नाम का युवक अपनी स्कूटी से बिना मास्क के आ रहा था. जब पुलिस ने मास्क नही लगाने की वजह पूछी तो इसी बात पर पुलिसकर्मियों और वसीम के बीच नोकझोक हो गयी. फिर क्या पुलिसकर्मियों ने वसीम के ऊपर डंडों की बारात कर दी. वसीम को पिटता देख उसका भाई बीच बचाव के लिए आ गया. किसी तरह से पुलिस की चुंगल से वसीम ने भागने की कोशिश की तो उसके कपड़े फट गए. बचाव के लिए घर की तरफ भाग रहे वसीम के पीछे चौकी इंचार्ज मयंक ने अपनी पिस्टल निकाल ली और किसी शातिर अपराधी का पीछा करने की तरह उसके पीछे भाग खड़े हुए.

बीच बचाव करने आई वसीम की बहन को भी चौकी इंचार्ज ने दिया धक्का:-
जब पुलिस वसीम को उसके घर के नीचे पीट रही थी, तो वसीम की बहन भी शाजिया भी उसको बचाने के लिए नीचे आ गयी. लेकिन अपनी वर्दी के नशे में चूर पिस्टल हाथ मे लिए चौकी इंचार्ज ने उसको भी धक्का दे दिया और वह जमीन पर गिर गयी.

वसीम की गिरफ्तारी करने गयी पुलिसकर्मियों ने महिलाओं से की मारपीट सीसीटीवी में हुई कैद:-
पुलिसकर्मियों और वसीम के बीच हुई मारपीट के बाद वसीम जान बचाने के लिए मौके से फरार हो गया. चौकी इंचार्ज मयंक ने कटघर थाने में सूचना देकर और पुलिस बुला ली. कटघर थाना इंचार्ज गजेंद्र सिंह भी मौके पर पहुच वसीम के घर पर उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी. जैसे ही पुलिस वसीम के दरवाजे पर पहुची तो दरवाजे पर वसीम की मां और बहन मौजूद थी. फिर क्या चौकी इंचार्ज का एक बार फिर पारा ऊपर चढ़ गया और वसीम की बहन और मां की जमकर पिटाई कर दी. कटघर थाना इंचार्ज ने किसी तरह से चौकी इंचार्ज को रोका.

वसीम की बहन ने बताई आप बीती:-
वसीम की बहन शाजिया का कहना है कि मेरा भाई नमाज पढ़ने गया था, घर वापस आते समय पुलिस वालों ने उसके साथ मारपीट की. वसीम ने मास्क नही लगा रखा था. उसके बाद पिस्टल लेकर उसके पीछे भागते हुए आ रहे थे सूचना मिलने पर में वही नीचे आयी तो मुझको भी धक्का दे दिया. उसके बाद जब वह लोग घर पर आए तो वहां मुझको और मेरी मां के साथ भी मारपीट की. मारपीट की घटना सीसीटीवी में रिकार्ड है सब देख सकते है.

एसपी सिटी ने किया पुलिसकर्मियों के बचाव:-
मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक नगर अमित आनंद ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना एक बयान जारी कर पुलिस वालों का बचाव किया. उन्होंने कहा कि चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों से अभद्रता की गई है. इस मामले में कटघर थाने में मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है.

PUBILSHED BY:- ANKUSH PAL…