रोडवेज बस ओर हाइड्रोजन गैस टैंकर में हुई भिड़ंत… 

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली इगलास क्षेत्र के अलीगढ़ इगलास मथुरा रोड पर सामने चल रही एक कार को ओवरटेक कर रही रोडवेज बस में हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर सामने से जोरदार टक्कर मार दी। रोडवेज बस के हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर में सामने से जोरदार टक्कर लगते ही हाइड्रोजन गैस से भरा टैंकर सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गया। गैस से भरा टैंकर खाई में पलटने की सूचना मिलते ही इलाका पुलिस सहित अग्निशमन विभाग के कर्मचारी दमकल की गाड़ी के साथ मौके पर पहुंचे और हाइड्रोजन गैस से भरी गाड़ी में हो रहे रिसाव पर काबू पाया गया।

आपको बता दे की रोडवेज बस और हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर के बीच हुई आमने-सामने की भिड़ंत के बाद हाइड्रोजन गैस से भरा टैंकर सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गया। हादसे के बाद गैस टैंकर को ले जा रहे चालक गुरप्रीत सिंह ने बताया कि वह हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर को गुजरात के बड़ौदा से अलीगढ़ मथुरा इगलास रोड के रास्ते काशीपुर नैनी कंपनी जा रहा था। तभी इगलास स्थित गंग नहर के पास सामने से आ रहा रोडवेज बस चालक अपने सामने चल रही कार को तेज रफ्तार के साथ ओवरटेक करने लगा। तभी कार को ओवरटेक करते हुए रोडवेज बस में कार में पीछे से टक्कर मारते हुए रोडवेज बस चालक ने अपने सामने से आ रहे हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर में जोरदार टक्कर मार दी। रोडवेज बस और हाइड्रोजन गैस से भरे टैंकर के बीच हुई इस आमने-सामने की भिड़ंत में हाइड्रोजन गैस से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गया।

तो वहीं रोडवेज बस चालक गैस से भरे टैंकर के खाई में पलटते ही बस को लेकर मौके से फरार हो गया। गैस से भरा टैंकर खाई में पलटते ही उसमें रिसाव शुरू हो गया।जिसके चलते मौके पर अफरा-तफरी और भगदड़ी का माहौल पैदा हो गया। हाइड्रोजन गैस का टैंकर सड़क किनारे खाई में पलटने की सूचना मिलते ही इलाका पुलिस समेत अग्निशमन विभाग के कर्मचारी दमकल की गाड़ियों को लेकर मौके पर पहुंचे और हाइड्रोजन गैस के टैंकर में हो रहे रिसाव पर पानी की बौछार करते हुए गैस टैंकर में हो रही रिसाव को घंटे की मशक्कत के बाद काबू किया। जिसके चलते कोई जनहानि नहीं है, और इलाके में एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…