चंद्रशेखर आजाद को लेकर योगी के मंत्री का विवादित बयान : दलालों को नहीं मिलती सुरक्षा

UP Special News राजनीति

अलीगढ़ (जनमत):- चंद्रशेखर आजाद पर बुधवार को हमलावरों द्वारा गोलियां चलाकर जानलेवा हमला किए जाने के बाद आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा उत्तर प्रदेश की योगी एवं केंद्र की सरकार से चंद्रशेखर आजाद को सुरक्षा दिलाई जाने की मांग की जा रही है। चंद्रशेखर आजाद पर हुए हमले के बाद विवादित बयान देने के चलते सुर्खियों में रहने वाले योगी के श्रम एवं सेवायोजन दर्जा प्राप्त मंत्री ठाकुर रघुराज सिंह ने सुरक्षा दिलाई जाने की जा रही मांग को लेकर एक बार फिर विवादित बयान देते हुए आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद दलाल बताया है।इसीलिए ऐसे दलालों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फोन नहीं करते हैं।

आपको बताते चलें कि भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के ऊपर बुधवार को हुए हमले के बाद आजाद समाज पार्टी के चीफ चंद्रशेखर ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर तमाम आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने उनसे फोन तक करके नही पूछा और उनके ऊपर जातिगत फेक्टर को लेकर हमला हुआ है। इस सवाल के जवाब में विवादित बयान देने के चलते सुर्खियों में बने रहने वाले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के श्रम एवं सेवायोजन (दर्जा प्राप्त मंत्री) ठाकुर रघुराज सिंह ने चंद्रशेखर आजाद पर जोरदार हमला बोलते हुए आड़े हाथों लिया है।  उन्होंने चंद्रशेखर आजाद को दलाल कहकर संबोधित किया और कहा कि ऐसे दलालों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फोन नहीं करते। चंद्रशेखर आजाद के एक और कथन की उन्होंने शांति की अपील की है वरना देश में हालात खराब हो जाते। इस पर रघुराज सिंह ने कहा कि वह सहारनपुर में ही दंगा करा कर दिखाएं। उत्तर प्रदेश में दंगा कराने वाले सीधे ऊपर जाएंगे। चंद्रशखर आजाद ने अपने ऊपर से हमला कराया है ताकि उनको पुलिस सुरक्षा मिल सके। ऐसे लोगों को योगी सरकार सुरक्षा नहीं देगी।

मंत्री रघुराज सिंह ने चंद्रशेखर पर हुए हमले को लेकर कहा कि चंद्रशेखर को पहले योगी की बराबरी करने के लिए अपने आपके योगी जैसा बनाना पड़ेगा। दर्शाना पड़ेगा। वही बसपा सुप्रीमो मायावती चंद्रशेखर आजाद को लेकर कई बार कह चुकी है कि वह दलाल है।ओर ऐसे दलालों को यूपी के सीएम योगी फोन नहीं करेंगे। ओर ना हम करेंगे। क्योंकि ऐसे दलालों को अपने ऊपर हमला कराकर स्वयं को सुरक्षा प्राप्त करना हैं, यही इन लोगों की आदत बन गई है।इसको अपने आपको बड़ा नेता दर्शाना। यही उनकी सोच बन गई है कि मैं अब बड़ा नेता बन गया हूँ।साथ ही सिंह ने कहा चंद्रशेखर किस बात का बड़ा नेता है। कितनी बार एमपी, एमएलए बना है।ओर कितने संगठन उसने चलाएं हैं। जबकि बसपा सुप्रीमो मायावती कई बार चंद्रशेखर को कह चुकी है कि वह दलाल है। इसीलिए ऐसे वदलालों को मुख्यमंत्री योगी फोन नहीं करेंगे, ना करना चाहिए।

चंद्रशेखर के आरोप की उनके ऊपर जाति फैक्टर को लेकर हमला हुआ है। इस सवाल के जवाब में मंत्री ठाकुर रघुराज सिंह ने कहा उनके यहां 6-6 मंत्री हैं। जो चंद्रशेखर जाति फेक्टर की बात कर रहे हैं तो, क्या जाति का ठेका चंद्रशेखर ने ही ले लिया है। क्या? हिंदू समाज का ठेका भी ले लेगा। दलालों के साथ हिंदू समाज नहीं है। आज हिंदू समाज समझ चुका है कि योगी के नेतृत्व में हमारा भला है। यह तो दलाल कभी इधर पैसा लेकर बिक जाएंगे, कभी उधर पैसा लेकर बिक जाएंगे।क्योंकि इनको दलाली करनी है नेतागिरी नहीं कर रहे। यह समाज का भला नहीं कर रहे। यह अपना पेट पालन कर रहे हैं। इनकी हैसियत है कि इनको योगी फोन करेंगे। पुलिस योगी की है सरकार योगी की है और योगी की पुलिस पर भरोसा है और योगी पर भरोसा नहीं है। चंद्रशेखर यह कहना बेवकूफ ओर बचकाना वाला बयान है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की सोच है कि मैं कैसे बड़ा नेता बन जाऊं। दलाली करके बड़ा नेता बनते हैं। लेकिन दलाल कभी बड़े नेता नहीं बन पाए।

एक अन्य सवाल कि चंद्रशेखर ने कहा है कि शांति की अपील की है वरना देश के हालात खराब हो जाते हैं। इस पर रघुराज सिंह ने कहा उनकी हैसियत है वह सहारनपुर में ही करा कर दिखाएं। अगर उत्तर प्रदेश में जो दंगा कराएगा वह सीधे ऊपर ही दिखेगा। उत्तर प्रदेश में कोई भी दंगा नहीं करा सकता। चंद्रशेखर पर हमला होना उनका स्वयं का षड्यंत्र है। हमला कराकर सुरक्षा प्राप्त करना है और अपने आप को बड़ा नेता दर्शाने का। यही चंद्रशेखर की सोच है। योगी सरकार चंद्रशेखर को ना सुरक्षा देगी, ओर ना देनी चाहिए। जिसके चलते मैं भी इसका विरोधी हूं। ऐसे अगर सब लोग अपने ऊपर हमला कराकर सुरक्षा प्राप्त करेंगे तो ऐसा नहीं होगा।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey