हिदुओं के प्रमुख त्योहार होली पर लोगों की उमड़ी भीड़

UP Special News

महराजगंज(जनमत):- हिदुओं के प्रमुख त्योहार होली का पर्व नजदीक आ गया है। लोगों में इसे लेकर उत्साह और उल्लास है। बाजारों में भी इसका असर दिखाई देने लगा है। बुधवार गुरुवार को बाजारों में खरीदारी करने को लोगों की भीड़ उमड़ी तो पांव रखने तक की जगह न थी। इन सबके बीच होली पर बनने वाले पकवानों के स्वाद को महंगाई फीका करती नजर आ रही है। खाद्य पदार्थों के बढ़े दामों के चलते लोग सीमित खरीदारी ही कर रहे हैं। इस बार होली की गुझियों का सबसे ज्यादा जायका बिगाड़ने का काम रिफाइंड ने किया है। बाजार में एक महीने पहले 140 रुपये प्रतिकिलो में बिकने वाला रिफाइंड अब 170-175 रुपये किलो तक बिक रहा है। महंगाई को लेकर गृहणियां खासी चितित नजर आ रही हैं।

जिला भर में होली त्यौहार को लेकर उत्साह का माहौल है। बच्चे हो या बड़े होली का इंतजार हर किसी को बड़ी ही बेसब्री से रहता है। हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाए जाने वाले होली पर्व को लेकर दुकानदार भी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। दुकानदारों ने दुकानों को सड़कों की ओर स्टाल लगाकर तरह-तरह की पिचकारी, रंग, गुलाल बेचने के लिए रखे है। जिसे देखकर बच्चों के साथ बड़े भी आकर्षित हो रहे है। बाजार में 5 रुपये से 300 रुपये तक कि पिचकारी मिल रही है।

वहीं गुलाल, सेंटेड गुलाल, मखमल गुलाल, गोल्ड सिल्वर जैसे रंग भी उपलब्ध हैं। नगर के बाजारों में पिचकारी व रंग-गुलाल की दुकानें सजने से होली का रंग जमने लगा है। दुकानों पर 20 रुपये से लेकर साढ़े 500 रुपये तक की पिचकारी के अलावा 10 रुपये से लेकर 80 रुपये तक के गुलाल एवं विभिन्न रंगों की बिक्री हो रही है|

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Naveen Mishra