दबंग ने चाकू से गोदकर की वृद्ध महिला की हत्या

CRIME UP Special News

सीतापुर (जनमत):-  सूबे के मुखिया योगी आदित्य नाथ भृष्ठाचार पे अंकुश लगाने की बात तो लगातार करते आ रहे है मगर उन्ही के अधीनश अधिकारी कर्मचारी भृष्ठाचार लगातार करते  आ रहे है उन्ही सरकार के भाजपा विधायक जब उन्ही कर्मचारियों के खिलाफ धरने बैठते है तो  सोचना पड़ता है कि कितना भृष्ठाचार हो रहा है ताजा मामला उत्तर प्रदेश के सीतापुर जनपद के लहरपुर तसील क्षेत्र के लालपुर मंडी का है जहाँ धान खरीद में भ्रष्टाचार की शिकायत को लेकर हरगांव विधायक ग्रामीण क्षेत्र के लालपुर मंडी में स्थित धान क्रय केंद्र के विरुद्ध पुनःधरने पर बैठ गए।

इससे पूर्व भी सुरेश राही गत वर्ष 2 नवंबर को इसी मुद्दे को लेकर धरने पर बैठे थे। धरने के दौरान विधायक ने pcf के तहत संचालित धान क्रय केंद्र किसानों से अवैध वसूली करने का आरोप लगाया वह दावा किया कि इस केंद्र पर जिन किसानों के नाम पर धान खरीदा गया वह अधिकतर किसान ही नहीं है। विधायक ने इस दौरान धांधली के भी आरोप लगाए। विधायक के धरने पर बैठने की खबर से जिला व तहसील प्रशासन में हड़कंप मचा रहा। विधायक को प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। विधायक ने कहा कि हम पूर्व जब धरने पर बैठे थे उसके 1 सप्ताह तक तो लालपुर मंडी में स्थित तीन क्रय केंद्रों पर लगभग सब कुछ ठीक-ठाक चला लेकिन उसके पश्चात फिर वही धांधली कर सरकार को बदनाम करने लगे।

उन्होंने खुलेआम आरोप लगाया है कि क्रय केंद्र प्रभारी एसडीएम लहरपुर के संरक्षण में धान बेचने आने वाले किसानों से 400 प्रति कुंतल की अवैध वसूली कर रहे हैं जिसे कदापि सहन नहीं किया जाएगा विधायक ने मौके पर ही जिला अधिकारी से वार्ता की। जिसके पश्चात नगर मजिस्ट्रेट व डिप्टी आर एम ओ मौके पर पहुंचे व किसानों के बयान दर्ज किए। आपको बताते चलें कि इसके पूर्व भी सेउता विधायक ज्ञान तिवारी के द्वारा रामपुर मथुरा के एक धान क्रय केंद्र पर गंभीर भ्रष्टाचार पकड़ा गया था जिससे क्रय केंद्र प्रभारी सहित दो बिजोलिया को जेल भी भेजा जा चुका है। इससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि धान क्रय केंद्रों पर कितना भ्रष्टाचार हो रहा है। इस भ्रष्टाचार पर अगर एसडीएम लहरपुर पर कोई कार्यवाही ना होने से और व्यवस्था में कोई सुधार ना होने पर मुझे आज दोबारा मंडी पर धरना देना पड़ा। मामले को जांच कर अब अगर कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो ठीक नहीं होगा। मैं प्रशासन को चेतावनी देता हूं किसानों का शोषण बर्दाश्त नहीं करूंगा।

Reportede By:-Arun Kumar