लखनऊ के पॉश इलाके में सपा एमएलसी के फ्लैट में दलित युवक की हत्या, सभी आरोपी गिरफ्तार

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत):- लखनऊ की पॉश कोतवाली के पॉश  इलाके में सपा एमएलसी के फ्लैट में एक दलित युवक की हत्या की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया है। जिस वक्त वारदात को अंजाम दिया गया उस समय सपा एमएलसी के फ्लैट में बर्थडे पार्टी का सेलिब्रेशन चल रहा था। पार्टी में कुल 5 लोग शामिल थे जिनमे से राकेश रावत नाम के युवक की गोली लगने से मौत हुई है। बताया जा रहा है कि पार्टी के दौरान नशे में धुत हुए मृतक और आरोपी के बीच अवैध पिस्टल देखने के दौरान हुई खींचातानी में गोली चली जिससे राकेश रावत नाम के एक युवक की मौत हो गई।

                                                                       (मृतक राकेश रावत  की फ़ाइल् फ़ोटो)

मामले में पुलिस ने जन्मदिन समारोह में शामिलि सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही वारदात में इस्तेमाल हुई अवैध पिस्टल भी पुलिस को एक मैगजीन के साथ बरामद हुई है। दलित युवक की गोली लगने से हुई मौत की सनसनीखेज घटना पॉश कोतवाली हजरतगंज के राजकीय कॉलोनी लाप्लास की है। इस कॉलोनी में तमाम वीआईपी और उच्च पदों पर आसीन अधिकारियों के साथ ही तमाम तरह के राजनीतिक रसूख वालों का निवास है। इसी कॉलोनी का फ्लैट संख्या 201 शाहजहांपुर से विधान परिषद के समाजवादी पार्टी के एमएलसी अमित यादव के नाम आबंटित है। हालांकि इस आवास पर अमित यादव फिलहाल नहीं रहते है। सपा एमएलसी के फ्लैट का केयर टेकर पंकज यादव है। बताया जा रहा है कि पंकज यादव इस फ्लैट में काफी समय से रह रहा था।

पुलिस में दर्ज रिकॉर्ड के मुताबिक 21 नवम्बर की सुबह 2 बजे सपा एमएलसी के फ्लैट में बर्थडे पार्टी के सेलिब्रेशन के दौरान चली गोली में बाराबंकी निवासी राकेश रावत की मौत हो गई है। सूचना के बाद हरकत में आई पुलिस ने पार्टी में मौजूद सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर 32 बोर की अवैध पिस्टल और 3 गोली लगी एक मैगजीन भी पुलिस को बरामद हो गई है। पुलिस अधिकारी सोमेन वर्मा का कहना है कि लाश को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई की जा रही है और तहरीर के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई होगी। डीसीपी सेन्ट्रल सोमैन वर्मा ने घटना का मज़मून कुछ इस तरह बताया। पुलिस अधिकारी सोमैन वर्मा के मुताबिक सपा एमएलसी के फ्लैट नम्बर 201 में विनय यादव नाम के युवक की बर्थडे पार्टी का सेलिब्रेशन चल रहा था।

पार्टी में जनपद बाराबंकी के थाना सतरिख निवासी राकेश रावत के साथ ही ज्ञानेंद्र, आफताब और पंकज सिंह शामिल थे। इस तरह सभी को मिलाकर 5 लोग पार्टी में शामिल थे। लखनऊ के इंदिरानगर निवासी आफताब बियर लेकर आया और उसके बाद सभी ने बियर पी। नशे में धुत होने के दौरान सपा एमएलसी के फ्लैट का केयर टेकर और उनका करीबी रिश्तेदार पंकज सिंह दूसरे कमरे से अवैध पिस्टल ले आया। राकेश रावत उस पिस्टल को देखने लगा तभी विनय भी पिस्टल को देखने के लिए राकेश से खीचतान करने लगा। इसी दौरान गोली चली और राकेश रावत को लग गई।

गोली लगने के बाद सभी ब्रीजा कार से उसे हॉस्पिटल ले गए लेकिन ईलाज से पहले ही राकेश की मौत हो गई।  शुरू में आरोपियों ने पुलिस को मामले में गुमराह करने की कोशिश की और पुलिस को बताया कि पिस्टल मृतक राकेश रावत लेकर आया था। हालांकि जब पुलिस ने सभी से गहनता से पूछताछ की तो यह साफ हो गया कि पिस्टल सपा एमएलसी के केयर टेकर पंकज की थी और अवैध पिस्टल वहा पहले से ही मौजूद थी।

आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए शुरू में झूठा बयान दिया था। हालांकि बाद में आरोपियों ने पुलिस को सारी सच्चाई बता दी। पुलिस अधिकारी सोमैन वर्मा ने बताया कि मृतक राकेश रावत नौकरी के लिए परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

Amitabh Chaubey (Janmat News)