अंगीठी जलाकर सो रहे दो मजदूरों की दम घुटने से “मौत”…

UP Special News

फतेहपुर (जनमत):- यूपी के फतेहपुर जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां फैक्ट्री कैंपस के कमरे में अंगीठी जलाकर चार मजदूर सो रहे थे जिसमे दो मजदूरों की दम घुटने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य मजदूरों को हालत चिंताजनक बताई जा रही जिनका जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर रेफर कर दिया गया है।

फतेहपुर जिले के मलवा थाना क्षेत्र के सौंरा स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में बीएल मेटल फैक्ट्री है। कंपनी में बैटरी से संबंधित स्क्रैप का काम होता है। जहां शिवकुमार उर्फ लाला पुत्र रामधनी (24), कमलेश पुत्र लल्लू (22), ओम प्रकाश पुत्र छोटेलाल (24) निवासीगण तेंदुई थाना लालगंज मिर्ज़ापुर व प्रयागराज के कोराव थाना क्षेत्र के बड़ोखर गांव निवासी अच्छे लाल का 30 वर्षीय बेटा अर्जुन उर्फ गोरे फैक्ट्री में काम काम करते हैं। सोमवार को काम खत्म करने के बाद रोज की तरह फैक्ट्री कैंपस में बने कमरे में खाना खाने के बाद अत्यधिक ठंड के चलते अंगीठी जलाकर चारों लोग कमरा बंद कर सो गए।
जब सुबह काफी देर तक चारों मजदूर नहीं दिखाई दिए तो फैक्ट्री में मौजूद अन्य सहयोगियों ने मंगलवार सुबह कमरे के पास पहुंचे तो देखा कि कमरे के अंदर से धुआं निकल रहा है और खांसने की आवाज सुनाई दी। इस पर कमरे की खिड़की तोड़कर अंदर घूसे तो देखा कि उक्त चारों मजदूर बेसुध कमरे में पड़े हुए हैं। जिन्हे आनन-फानन चारों को जिला अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया गया ।जहां मौजूद डॉक्टरों ने शिवकुमार उर्फ लाला और गोरे को मृत घोषित कर दिया। वही कमलेश और ओमप्रकाश को गंभीर हालत में कानपुर रेफर कर दिया गया। वहीं पुलिस ने दोनों के शवों का पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

REPORT- BHEEM SHANKAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…