अयोध्या में 28 अक्टूबर से 3 नवंबर तक दीपोत्सव मेला का होगा आयोजन

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- अयोध्या में पांचवें दीपोत्सव की तैयारी की कवायद शुरू हो गई। इस वर्ष होने वाले दीपोत्सव बेहद खास स्वरूप में दिखाई देगा।बता दें कि अयोध्या शहर के जीआईसी मैदान में 28 अक्टूबर को भव्य बाजार मेला का आयोजन किया जाएगा। जो 3 नवंबर तक चलेगा। इसके लिए नगर निगम के द्वारा इस पूरे मेले को लगाए जाने के लिए तैयार किया जा रहा है।

जिसमें सैकड़ों दुकानदार अपने सामानों की बिक्री करेंगे। वही अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि सीएम योगी के निर्देश पर दीपोत्सव से पहले दीपोत्सव मेले का आयोजन किया जा रहा है। जो 28 अक्टूबर से 3 नवंबर तक दीपोत्सव मेला चलेगा।शहर के जीआईसी ग्राउंड में दीपोत्सव मेला का आयोजन किया जा रहा है।नगर निगम द्वारा दीपोत्सव मेला लगवा रहा है।इस मेले में पटरी दुकानदार भी दीपोत्सव में अपनी दुकाने लगाएंगे।

उन्होंने कहा कि कुम्हार भी अपना स्टाल लगाएंगे। दिवाली संबंधित सामानों की बिक्री होगी और भी कई विभागों के स्टाल लगेंगे। इस मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमे मैजिक शो,of नुक्कड़ नाटक,कठपुतली स्थानीय लोक गायन समेत कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। निशुल्क मेले में प्रवेश होगा।

महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि अयोध्या की गलियों को रिपेयर करने के लिए शासन ने  34 करोड़ रुपये दिया। नगर निगम विस्तारित 41 गांव के लिए  48 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली। फैजाबाद जोन के 45 वार्डों के लिए शासन को 74 करोड का डीपीआर भेजा गया।

Posted By:- Ambuj Mishra

Reported By:- Azam Khan