AMU VC की बर्खास्तगी व CBI जाँच की मांग, पूर्व छात्रों ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर परदेस के जनपद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति तारिक मंसूर को बर्खास्त किए जाने की मांग को लेकर विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों द्वारा हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। कुलपति की बर्खास्तगी की मांग को लेकर चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान के दौरान AMU के पूर्व हिंदु छात्र एवं भाजपा के पूर्व प्रवक्ता डॉ निशित ने वाइस चांसलर पर अपने रिश्तेदारों को मनमाने तरीके से जमीन बेचने से लेकर अपने बेटे,बहू, भांजी सहित परिवार के लोगों की नौकरी लगवाने के साथ ही परिवारवाद और भ्रष्टाचार को लेकर सनसनीखेज आरोप लगाए गए हैं।इसके साथ ही एएमयू में हिंदुओं की अनदेखी करने के साथ ही कुलपति के कार्यकाल के दौरान की गई नियुक्तियों को लेकर भी सीबीआई जांच की मांग की गई।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रो. तारीक मंसूर के खिलाफ अब एएमयू के पूर्व छात्रों और शहरवासियों ने मोर्चा खोल दिया है। उन्हें बर्खास्त करने और उनके समय में हुई नियुक्तियों की जांच की मांग की जा रही है। इन्हीं मांगों को लेकर पूर्व छात्रों ने सोमवार को वाइस चांसलर की बर्खास्तगी के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया। हस्ताक्षर अभियान के दौरान एएमयू के पूर्व छात्रों का कहना था कि एएमयू के कुलपति प्रो. तारीक मंसूर के समय में जमकर भ्रष्टाचार किया गया है। उन्होंने नियमों के खिलाफ जाकर अपने बेटे, बहू, भांजी और परिवार के कई लोगों को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नौकरी दी है। इसके साथ ही उन्होंने एएमयू की जमीनों को मनमाने तरीके से अपने रिश्तेदारों को बेंच दिया। जिसमें वीसी ने एएमयू की जमीन अपने भांजे को बेंच दी। जिसके बाद उन्होंने इसमें अपना एक स्कूल खोला है। इसलिए इनके समय में हुई नियुक्तियों और सारे खरीद फरोख्त की सीबीआई से जांच होनी चाहिए।


वहीं एएमयू के पूर्व छात्र और भाजपा के पूर्व प्रवक्ता डॉ निशित ने कहा कि एएमयू में हिंदुओं की अनदेखी की जा रही है। देश के बटवारे की नींव रखने वाली ऑल इंडिया मुस्लिम कांफ्रेंस का यूनिवर्सिटी में प्रजेंटेशन किया जा रहा है, जिसे बंद किया जाना चाहिए। इसके साथ एएमयू एक्ट में संशोधन होना चाहिए, क्योंकि यहां लगातार हिंदुओं की अनदेखी की जाती है ओर भर्तियों में योग्य होने के बाद भी उन्हें नियुक्ति नहीं दी जाती। उन्होंने कहा कि इसी मांग के साथ उन्होंने हस्ताक्षर अभियान चलाया है, जिसे राष्ट्रपति को भेजा जाएगा।

Reported By :- Ajay Kumar

 

Published By :- Vishal Mishra