पैसे खत्म होने पर तीनों छात्र दिल्ली से पहुचे “घर “

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) : – बड़े बुजुर्गों ने कहावत हैं कि धोबी का कुत्ता घर का न घाट का, बड़े बुजुर्गों की कही गई ये कहावत अलीगढ़ के उन 3 दोस्त छात्रों पर एकदम सटीक बैठ गई जो छात्र पढ़ाई में कमजोर होने के चलते कॉलेज में एसएसटी की परीक्षा छोड़ प्लान के तहत मामू भांजा मार्केट में कबाड़ी को 500 रुपये में साइकिल बेच गोमती एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर दिल्ली पहुंच गए। पैसे खत्म होने पर तीनों छात्र दिल्ली से ईएमयू ट्रेन में बैठकर अलीगढ़ वापस लौट आए। वही आपको बता दें 3 छात्रों के अचानक गायब होने पर पुलिस में हड़कंप मच गया था और अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। जिसके बाद तीनों छात्र छर्रा अड्डा पुल के नीचे घूमते मिले तो पुलिस ने राहत की सांस ली।तीनो छात्रों ने पुलिस को अपने गायब होने की कहानी जो बताई उस कहानी ने सबको हैरानी में डाल दिया। बरामद बच्चों ने पुलिस में पुछताछ में कहा कि हम तीनों लोग पढाई में कमजोर होने के चलते परीक्षा छोड़कर परिवार वालो के डर के कारण दिल्ली चले गये थे।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के हीरालाल बारहसैनी इंटर कालेज में कक्षा आठवीं के तीन छात्र एसएसटी की परीक्षा देने की बजाय साइकिल बेच ट्रेन में सवार होकर दिल्ली पहुंच गए। इंटर कॉलेज में परीक्षा देने गए तीन छात्रों के गायब होने पर परिजनों का तो बुरा हाल था ही बल्कि पुलिस के भी होश उड़ गए। कॉलेज में परीक्षा देने गए 3 छात्रों के गायब होने की खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरे शहर में फैल गई और पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने थाने पर दुर्गा नगर स्थित डोरी नगर निवासी दुर्गेश कुमार शर्मा ने पुलिस को तहरीर देते हुए सूचना दी कि उसका बेटा सन्दीप ओर यश कश्यप निवासी कुँवर नगर कालोनी ओर कावेरी वाटिका निवासी रवि तीनों बच्चे सुबह अपने-अपने घर से हीरा लाल बारहसैनी इण्टर कालेज अचलताल पर रोज की तरह अपने कॉलेज गये थे। लेकिन 14.00 बजे तक कॉलेज से घर वापस नही पहुंचे। जिस सम्बन्ध में थाना पर मु0अ0सं 669/22 अपहरण की धारा 363 पंजीकृत किया गया। पुलिस ने आनन-फानन में तीनों छात्रों के अपहरण का मुकदमा पंजीकृत कर अचानक गायब हुए छात्रों की जानकारी जुटाने के लिए स्कूल से बस स्टैण्ड व रेलवे स्टेशन तक के रास्तो में लगे सभी सीसीटीवी कैमरो को चैक करते हुए उनकी तलाश शुरु कर दी। इस दौरान जब पुलिस और परिवार के लोगों द्वारा परीक्षा देने गए छात्रों की तलाश की जा रही थी। तो उसी दौरान तीनों छात्र एक साथ छर्रा अड्डा पुल के पास घूमते हुए मिले तो पुलिस ने राहत की सांस ली। परीक्षा देने के लिए गए तीनों छात्रों ने गायब होने की कहानी जो बताई उस कहानी को छात्रों की जुबानी सुनकर सबको हैरत में डाल दिया।

वहीं इस मामले सीओ बन्ना देवी शिव प्रताप सिंह ने बताया कि थाना गाँधीपार्क इलाके के दुर्गा नगर,डोरी नगर निवासी सन्दीप ओर कुंवर नगर निवासी यशपाल सिंह सहित थाना क्वार्सी क्षेत्र के कावेरी वाटिका निवासी रवि इन तीनों छात्रों का शनिवार को एसएसटी का पेपर था। पढ़ने में तीनों छात्र कमजोर थे। जिसके चलते इन तीनों छात्रों ने कॉलेज में पेपर देने से बचने के लिए भागने की योजना बना ली ओर उसके बाद तीनों छात्र शनिवार को कालेज ही नहीं गए। कॉलेज से भागने से पहले इन तीनों छात्रों में एक छात्र के पास साइकिल थी। जिस साइकिल को तीनों छात्रों ने मामू भांजा में एक कबाड़ी को पांच सौ रुपये में बेच दिया। कबाड़ी की दुकान पर 500 रुपये में साइकिल बेचने के बाद तीनों छात्र प्लान के तहत रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और अलीगढ़ से गोमती एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।जिसके बाद तीनों साथी छात्र रात में दिल्ली में रहे ओर पैसा खत्म होने पर रविवार को तीनों छात्र ईएमयू ट्रेन में बैठकर दिल्ली से अलीगढ़ वापस आ गए। इसके साथ ही सीओ ने बताया कि तीनो छात्रों को थाने पहुंचे परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

REPORT- AJAY KUMAR… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…