दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग हुआ बाधित, महाबोधि एक्सप्रेस के इंजन से टकराया मवेशी

UP Special News

कानपुर देहात(जनमत):- दिल्ली हावड़ा रेल लाइन के नासरसेड़ा फाटक के पास डाउन की महाबोधि एक्सप्रेस के इंजन से मवेशी टकरा कर उछला और विद्युत टार (ओएचई ) में टकराने से ओएचई लाइन टूट गयी जिससे डाउन लाइन का रेल याता यात ठप्प हो गया। जिसके कारण डाउन की महाबोधि एक्सप्रेस खंहैला अंडरपास के पास 5 बजकर 10 मिनट पर खड़ी हो गयी जिससे झींझक स्टेशन पर बिहार सम्पर्क क्रांति व रेलवे फाटक के पास बिक्रमशिला एक्सप्रेस खड़ी हो गयी ।

सूचना पर पहुचे ओएचई स्टॉप ने टूटे ओएचई तारो की मरम्मत का कार्य शुरू किया गया दिल्ली हावड़ा रेल हावड़ा रूट पर नासरखेड़ा रेलवे क्रासिंग के पास  इंजन को सप्लाई देने वाला बिजली का तार (ओएचई लाइन) मवेशी के ट्रैन से टकराने के बाद उछला और ओएचई लाइन से जा टकराया जिससे ओएचई लाइन का तार टूट गया ।

तार टूट जाने से बिहार संपर्क क्रान्ति एक्सप्रेस भागलपुर विक्रम शिला समेत दर्जनों ट्रेनें जहां के तहां खड़ी हो गईं। मौके पर रेलवे कर्मियों ने पहुंचकर लाइन को दुरुस्त करने का काम शुरू किया है नासरखेड़ा के पास ओएचई लाइन टूट गई।

इससे रूट पर ट्रेनों का संचालन ठप पड़ गया। मामले की जानकारी रेलवे प्रशासन को होते ही ट्रेनों को जहां के तहां खड़ा कर दिया गया। कंट्रोल रूम ने लाइन को दुरुस्त करने के लिए तुरंत रेलवे कर्मियों को भेजा।

इस बीच 2566 भागलपुर बिहार अक्षयवट आश्रम के पास मे 2368 नासरखेड़ा रेलवे स्टेशन के पास में बिहार संपर्क क्रान्ति एक्सप्रेस को झींझक स्टेशन पर खड़ा किया गया इस दौरान यात्रियों ने जमकर हंगामा काटा।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Akhilesh Trivedi