मण्डलायुक्त आगरा एकदिवसीय दौरे पर पहुचे मैनपुरी….

UP Special News

मैनपुरी (जनमत):- मण्डलायुक्त आगरा एकदिवसीय दौरे पर मैनपुरी पहुँचे जहां उन्होंने कलैक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर होने वाले कार्यक्रमों के संबंध में बैठक की। मण्डलायुक्त ने कहा कि प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर सरकार द्वारा किये ”रिफॉर्म, परफार्म तथा ट्रांसफार्म” संबंधी कार्यों से 19 मार्च से 24 मार्च तक जिला, तहसील, ब्लॉक स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में अधिक से अधिक लाभार्थियों की सहभागिता सुनिश्चित कराकर उन लोगों को सभी योजनाओं के स्वीकृति पत्र, उपकरण आदि का वितरण किया जाए। संचालित योजनाओं के बारे में जन-सामान्य को अवगत कराये जाने हेतु सभी विभाग संचालित योजनाओं की प्रदर्शनी लगाकर लोगों को जानकारी देने की बात कही गयी.

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, एक जनपद-एक उत्पाद, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के ऋण-वितरण प्रमाण-पत्र वितरित कराये जायें, विभिन्न लाभार्थीपरक योजनाओं के कुछ लाभार्थियों को योजनाओं यथा वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, ऋण, टूलकिट योजना आदि में धनराशि, प्रमाण पत्र, गोल्डन कार्ड तथा दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल, उपकरण आदि का वितरण कराया जाये।

उन्होने बैठक में उपस्थित अधिशाषी अधिकारियों को आदेशित करते हुये कहा कि अपने-अपने यहां नगर निकाय की निर्मित दुकानों का विवरण तैयार कर उसमें कम से कम 2 प्रतिशत दुकानें विधवा, दिव्यांग व्यक्तियों को आवंटित की जायें, इस दिशा में बेहतर कार्य करने वाले अधिशाषी अधिकारी को विशेष प्रशस्ति पत्र उपलब्ध कराया जाये। कार्यक्रम के बाद मंडलायुक्त ने निर्माणाधीन डायलिसिस यूनिट का मौके पर ज्यादा स्थलीय निरीक्षण किया और निर्माण कार्यों में मानक के अनुसार ही कार्य कराया जाए।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…