संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने शिकायतों को सुनकर निस्तारण किया

UP Special News

अम्बेडकरनगर (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जिले अम्बेडकरनगर के तहसील आलापुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में  डीएम राकेश मिश्र ने फरियादियों की शिकायतों को सुनकर निस्तारण किया और कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के साथ निस्तारण करें शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने कार्य के प्रति लापरवाही बरतने पर अधिकारियों और कर्मचारियों की क्लास ली जनसुनवाई दिवस में क्षेत्रीय विधायक अनीता कमल भी मौजूद रहीं।

मालूम हो तहसील कें बसुधा सिंह सभागार में आयोजित जनसुनवाई दिवस में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनसुनवाई दिवस का आयोजन होने से फरियादियों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस मौके पर 186 मामले आये जिसमें 8 मामले का निस्तारण हुआ तहसील दिवस में राजस्व,पुलिस,शिक्षा व अन्य से सम्बन्धित मामले आये।  जिलाधिकारी राकेश मिश्र ने जनसुनवाई दिवस के उपरान्त अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि तहसील दिवस की सुचिता बनाये रखने में मदद करें जनसुनवाई दिवस में आने वाली शिकायतों का समयावधि में त्वरित निस्तारण करायें जिससे पीड़ितों को समय से समस्या से निजात मिले शिकायतों के निस्तारण में कोताही बरतने वाले जिम्मेदार अधिकारी दण्डित होगे |

लम्बित मामलों का शीघ्र निस्तारण करायें अन्यथा कार्रवाई होगी। जिलाधिकारी राकेश मिश्र ने लेखपालों को निर्देश दिया कि गांवेां में भूमि विवाद के मामलों को देखकर निस्तारित करें तथा व्यवधान होने पर क्षेत्रीय पुलिस की मदद लें जिससे गांवों से आने वाली भूमि विवाद ,अवैध कब्जा व मार्गो के अवरोध की समस्या खत्म हो सके। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक अनीता कमल व विधायक प्रतिनिधि अवधेश कमल ने भी जनसुनवाई दिवस पर समस्याओं के निस्तारण कराने के लिए मौजूद रहे। विधायक ने कहा कि शासन की मंशानुरूप समय सीमा में ही समस्याओं का निस्तारण करायें। जनसुनवाई दिवस में पुलिस अधीक्षक,डीडियो,बीएसए,सीएमओ, एसडीएम, तहसीलदार के अलावाआलापुर,जहांगीरगंज,राजेसुल्तानपुर व बसखारी के थाना प्रभारी समेत जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By:-Pankaj Tripathi