इन्तजार की घड़िया हुई समाप्त, अब जल्द ही मिलेगा सपनों का आशियाना 

Exclusive News UP Special News

उत्तरप्रदेश (जनमत ): प्रधानमंत्री आवास योजना में चयनित हुए लाभार्थियों को जल्द ही उनके सपनो का आशियाना मिलने वाला है। इसके लिए आवास विकास परिषद ने तकरीबन सभी जरूरी कागजी औपचारिकताएं पूरी कर ली है। अब सिर्फ इन्तजार है लाभार्थियों को सही और निष्पक्ष तरीके से आवास को उपलब्ध कराना।

इसी कड़ी में गरीबों और जरुरतमंद चयनित लाभार्थियों के लिए आवास विकास परिषद की ओर से लॉटरी सिस्टम का आयोजन किया गया। लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम में आयोजित लॉटरी सिस्टम में चयनित दर्जनों लाभार्थियों ने हिस्सा लिया। निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से राज्य सम्पत्ति अधिकारी आर के सिंह और डिप्टी कमिश्नर डॉक्टर अनिल कुमार की देखरेख में लकी ड्रा में चयनित अभ्यर्थियों को प्रधानमंत्री आवास के फ़्लैट नम्बर आबंटित किये गए। इस मौके पर लाभार्थी भी विभाग द्वारा किये गए प्रयासों से बेहद खुश नज़र आये। इस दौरान एक चयनित महिला लाभार्थी शोभा देवी को फ्लैट नंबर मिला तो बेहद खुश नज़र आई और विभाग द्वारा की गईव्यवस्थाओं से भी काफी गदगद दिखी।


विभिन्न श्रेणियों के अंतर्गत आने वाले चयनित लाभार्थियों का कोरोना प्रोटोकॉल के तहत लॉटरी द्वारा लकी ड्रा का आयोजन क्रमवार किया जा रहा है। कोरोना के प्रति विभाग और लाभार्थियों की सतर्कता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर कोई चाहे वह अधिकारी, कर्मचारी या लाभार्थी ही क्यों न हो सभी सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मास्क में नज़र आए। डिप्टी कमिश्नर डॉक्टर अनिल कुमार ने बताया कि यहाँ आये तकरीबन सभी लोगों को आवास मिलने का रास्ता साफ हो चुका है और यहाँ आये सभी को आवास भी मिलेगा।

 

मोहम्मद इमरान ( जनमत न्यूज़, लखनऊ )