उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डी0आर0एम ने राष्ट्रपति के आगमन से पहले अयोध्या स्टेशन का जायजा लिया

UP Special News

अयोध्या(जनमत):- 29 अगस्त को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद स्पेशल प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या पहुंचेंगे। जिसको लेकर रेलवे मन्त्रालय लखनऊ से अयोध्या जाने वाली रेलवे लाइन को दुरुस्त किये जाने के साथ ही साथ अयोध्या रेलवे स्टेशन को सजाया लिया जा रहा है।

जिसका जायजा लेने पहुंचे उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डी0आर0एम सुरेश कुमार ने राज्य सरकार के सुरक्षा अधिकारियों के साथ स्टेशन तैयारियों का जायजा लिया इस दौरान कई स्थानों पर यात्रियो की सुविधा में लगे व्यवस्थाओं को बदलने के साथ महामहिम के ट्रेन आगमन को लेकर रेलवे लाइन की सुरक्षा को देखने के लिए लखनऊ से ध्रुव निरीक्षण यान लेकर अयोध्या पहुंचे।

डी0आर0एम सुरेश कुमार ने बताया कि यह नार्मल सेफ्टी इस्पेक्शन जो अयोध्या से लखनऊ के बीच कोई भी स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए जो भी स्टैंडर्ड मेंटिनेंस करना होता है। बताया कि 29 अगस्त यात्रा को लेकर जो भी यात्री प्रभावित होंगे उनकी पूरी जानकारी पहले से ही उन तक पहुंचा दी जाएगी जिस की स्कीम तैयार की जा रही है।

निरीक्षण में राज्य सरकार के प्रतिनिधि सिक्योरिटी को लेकर किए गए रिक्वायरमेंट प्रोटोकॉल के मुताबिक जो भी जरूरतें हैं उनके हिसाब से अरेंजमेंट किये जाने का निर्देश दिया गया है। उसके आधार पर धीरे-धीरे सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Azam Khan