पीएम के नेतृत्व के बदौलत दुनिया की निगाहें भारत की तरफ:- सतीश महाना

UP Special News राजनीति

हरदोई (जनमत):- हरदोई के मल्लावां में प्रख्यात शिक्षाविद् एवं लोकतांत्रिक सेनानी स्वर्गीय शिवराज सिंह की चौथी पुण्यतिथि व उनके बेटे डॉ0 आलोक सिंह “नीलू” की पुण्य स्मृति मल्लावां के मिट्ठू बाग में मनाई गई। इस दौरान एक नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया जिसमें हजारों मरीजों का परीक्षण कर दवा दी गई। दिव्य आलोक सेवा फाउंडेशन की तरफ से विकलांगों को ट्राइसाइकिल और गरीबो को कम्बल वितरण किया गया। यहां पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि पहले भारत को दुनिया में गरीब और बीमारू देश के रूप में जाना जाता था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से नेतृत्व किया है पूरी दुनिया की निगाहें हमारी तरफ है सब जान रहे हैं कि सबसे ज्यादा साइंटिस्ट इंजीनियर डॉक्टर भारत में है।

शिविर का शुभारंभ वित्त एवं संसदीय मंत्री सुरेश खन्ना ने दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय शिवराज सिंह की सादगी लोगों को काफी प्रभावित करती थी। उनके अंदर अहंकार थोड़ा भी नहीं था। कहा कि उनके पुण्यतिथि पर स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से गरीब मरीजों की सेवा करना सराहनीय कार्य है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के बारे में बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार सभी हेल्थ एवं बेलनेस सेंटर पर स्वास्थ्य एटीएम लगाने जा रही है।प्रदेश सरकार डॉक्टरों की कमी पूरी करने का काम कर रही है। जेनरिक की सस्ती दवा सभी गरीबो और मजलुमो को पहुचाई जा रही है। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि मैं भी संघ का पुराना कार्यकर्ता हूँ और स्वर्गीय शिवराज सिंह भी संघ के पुराने कार्यकर्ता थे। मुझे 32 साल हो गए है राजनीतिक करते हुए लेकिन मैने कभी किसी का मनोबल नही तोड़ा।

उसके बाद उन्होंने  विधानसभा के बारे में बयान देते हुए कहा कि है विधानसभा प्रदेश के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा कर रही है। इसके साथ महाना ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है, जहां ई-विधान लागू किया गया है और इस बार विधानसभा के प्रत्येक सदस्य के लिए सीट निर्धारित की गई है. वहीं, सभी सदस्यों के टेबल पर एक टैबलेट मौजूद रहता है। उत्तर प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही के बारे में विस्तार से बताते हुए महाना ने कहा कि फेसबुक और यूट्यूब पर इसका सीधा प्रसारण किया जाता है पहले यह सुबिधाये नहीं थी।उन्होंने कहा कि जो मतदाता अपना विधायक चुनते हैं, उन्हें सदन में अपने क्षेत्र से संबंधित गतिविधियों के बारे में पता चलना चाहिए। नयी व्यवस्था में उत्तर प्रदेश की एक बदली हुई छवि पूरे देश में देखने को मिलेगी।

तकनीकी प्रगति भी जनता की आकांक्षाओं को तेजी से पूरा करेगी उन्होंने कहा कि जब निर्वाचित विधायकों को पता चलेगा कि लोग अच्छे और बुरे पक्षों का हिसाब रख रहे हैं, उन्हें देख रहे हैं तो स्वाभाविक रूप से उनमें बदलाव आएगा। महाना ने बताया कि विधानसभा के शत-प्रतिशत डिजिटलीकरण के बाद अगले चरण में इसे सरकारी विभागों से जोड़ा जाएगा, क्योंकि विधानसभा में जो मुद्दे आते हैं, वे सरकार के विभिन्न विभागों से जुड़े होते हैं इसके साथ उन्होंने कहा कि इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से सलाह-मशविरा करने के बाद मेरी योजना सीधे जनता तक पहुचाई जाती है। बिलग्राम मल्लावां विधायक आशीष सिंह आशू ने कार्यक्रम में आये हुए सभी का आभार जताते हुए कहा की मेरे पिता शिवराज सिंह और माता विमला देवी ने जो संस्कार दिए है उनकी बजह से मैंने कभी मात नही खाई। सिर्फ जनता के आगे झुकता हूँ बाकी किसी के आगे नही झुकता हूँ मेरा भाई जो मुझे छोड़कर चला गया बो मेरे लिए सब कुछ था।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey