“पूर्व प्रधान” के कहने पर,”वर्तमान प्रधान” को मारी गई थी “गोली”

CRIME UP Special News

 गोरखपुर (जनमत ) :-  ऊतर प्रदेश के गोरखपुर जनपद में वर्तमान महिला ग्राम प्रधान को गोली मारने वाला एक आरोपी तमंचा कारतूस और बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया है । हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर कि महिला ग्राम प्रधान दुर्गावती देवी पर 9 तारीख की शाम कुछ अज्ञात बदमाशो ने हत्या के इरादे से गोली मारकर फरार हो गए। इस घटना को लेकर प्रधान संध आक्रोशित होकर हत्यारो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को 24 घण्टे का अल्टीमेटम दिया था। हालांकि पुलिस ने 24 घण्टे के अंदर इस घटना का खुलासा करते हुए , एक हमलावर को तमंचा कारतूस के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के रधुनाथ की ग्राम प्रधान दुर्गावती देवी 9 तारीख को शाम करीब 7 बजे के आसपास अपने दरवाजे पर बैठी थी। तभी बाइक से आए कुछ बदमाशों ने उनके ऊपर फायर कर फरार हो गए थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रधानी को लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया था वर्तमान ग्राम प्रधान निधि में सरकार द्वारा गांव के विकास को लेकर लगभग 9 करोड रुपए आए थे। जिसको लेकर पूर्व प्रधान और उसका लड़का नाराज थे और गाँव के ही राजू यादव और राकेश यादव भी ग्राम प्रधान के लड़के से खुन्नस खाए हुए थे | पूर्व प्रधान के उकसाने और पांच लाख का लालच देने की बात पर तीनों आरोपी इस घटना को अंजाम देने के लिए तैयार हो गए।  पुलिस ने इस घटना के मुख्य आरोपी संजय उर्फ संजू यादव को अवैध असलहा,कारतूस के साथ  घटना में प्रयुक्त बाइक के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।गिरफ्तार आरोपी के ऊपर गोरखपुर और आसपास के जनपदों के कई थानों में 30 से ऊपर मुकदमे दर्ज है।

 

इस घटना को अंजाम देने के लिए 5 लाख रुपये की सौदेबाजी हुई  50 हजार रुपये एडवांस भी दिये गये थे | उसके 9 तारीख को बदमाशों ने इस घटना को अंजाम देते हुए दरवाजे पर बैठी ग्राम प्रधान को दो गोली मारी थी फिर  दहशत फैलाने के लिए भी फायर कर वहाँ  से फरार हो गए थे। इस घटना के बाद अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सर्विसलान्स, स्वाट टीम और स्थानीय पुलिस लगाया गया था।  इस घटना में शामिल एक अभियुक्त संजय उर्फ संजू यादव को गिरफ्तार कर इसके पास से एक तमंचा 315 बोर एक मिस कारतूस 315 बोर एक आदत कारतूस 315 बोर और घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल और कुछ नगदी बरामद किया गया है| वहीं  घटनास्थल से एक खोखा 312 बोर एक खोखा 15 बोर और एक फायर सुधा बुलेट पुलिस ने बरामद किए है | बता दें कि पूछताछ में पता चला है कि इस घटना में 3 लोग शामिल थे, जिसमें एक कि गिरफ्तारी पुलिस ने कर ली है , बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस लगी हुई है|  गिरफ्तार आरोपी के ऊपर गोरखपुर जनपद और अन्य जनपदों के थानों में लगभग 32 मुकदमे दर्ज हैं |

Reported By – Ajeet Singh

Published By – Vishal Mishra