मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न

UP Special News

लखनऊ(जनमत):- मण्डलायुक्त डॉ0 रोशन जैकब ने स्मार्ट सिटी कार्यों की समीक्षा बैठक स्मार्ट सिटी कार्यालय के सभागार में की। जिसमें निम्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। मण्डलायुक्त ने लाइब्रेरी के डिस्टलाइजेशन का कार्य जल्द से जल्द प्रस्ताव बनाने के साथ- साथ भातखण्डे का सिविल का कार्य प्रस्ताव बनाकर जल्द से जल्द कराने के साथ सौन्दरीकरण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए।

उन्होंने इमामबाड़ा, रूमी दरवाजा और टूरिस्ट प्लेस का सौन्दरीकरण के साथ-साथ लाईटिंग की व्यवस्था भी अच्छी तरीके से कराने के निर्देश दिए गए। इसमें किसी प्रकार हिला हवाली बर्दाश्त नही की जायेगी और ट्रैफिक सिग्नल पर सर्विलांस कैमरा को यथा आवश्यक  जगह पर लगाने के निर्देश दिए गए।

मंडलायुक्त  ने कहा कि  प्राथमिक उच्च प्राथमिक स्कूल के कायाकल्प बदलने के लिए यथा आवश्यक कार्रवाई की जाए और साथ ही साथ स्कूलों में बच्चों के मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जाए। स्मार्ट सिटी बसों को लेकर भी आपस में विचार विमर्श किया गया। और जिन जिन स्थानों पर फसाद लाइटिंग लगनी है उसका प्रेजेंटेशन संबंधित के द्वारा किया गया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस अवसर पर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह, अपर नगर आयुक्त पंकज कुमार सिंह और संबंधित अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Posted By:- Amitabh Chaubey