24 घण्टे मिल रही है बिजली :- ऊर्जा मंत्री सोमेंद्र तोमर

UP Special News

भदोही (जनमत):- खबर यूपी के जनपद भदोही जिले से है जहाँ पर उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर गुरुवार को भदोही पहुँचे यहाँ ज्ञानपुर स्थित गेस्ट हाउस में उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों और पार्टी के विधायक और नेताओं से मीटिंग कर आवश्यक जानकारी ली | इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि जनता की समस्याओं के लिए विद्युत विभाग समाधान सप्ताह का आयोजन किया हुआ है और इस आयोजन के तहत जगह- जगह कैंप लगाकर उपभोक्ताओं की शिकायतों का निस्तारण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मैं पूर्वांचल के अलग- अलग जिलों में विजिट कर रहा हूँ और यह देखने को मिल रहा है कि कैंप में जनता के समस्याओं का निस्तारण हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में 24 घण्टे बिजली मिल रही है। किसानोंं को 50 प्रतिशत पर बिजली कनेक्शन दिया जा रहा है।

कहा कि जो भी बिजली के बकायेदार है उनसे वसूली भी हो रही है।राज्यमंत्री ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा विभाग उप्र डॉ0 सोमेन्द्र तोमर  ने आज विद्युत समाधान सप्ताह 12 सितम्बर से 19 सितम्बर तक के क्रम में जनपद भ्रमण व निरीक्षण के दौरान के 33/11 केवी विद्युत उपकेन्द्र लालानगर एवं विद्युत वितरण खण्ड गोपीगंज का स्थलीय निरीक्षण किया। डॉ0 तोमर ने यहाँ पर उपस्थित विद्युत उपभोक्ताओं से वार्ता कर विद्युत आपूर्ति एवं बदले गये मीटर नवीन विद्युत कनेक्शन विद्युत फाल्ट की दशा में समाधान हेतु कार्यवाही की गतिशीलता आदि के बारे में फीडबैक लिया। उन्होंने विद्युत उपभोक्ताओं से कहा कि अब घर बैठकर टोल फ्री नम्बर 1912 पर विद्युत से संबंधित समस्याओं के निराकरण हेतु शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

उन्होंने कहा  कि विद्युत उपकेन्द्रों पर अब बार.बार आने की आवश्यकता नहीं  है। विभाग के अधिकारी पूरी तत्परता से आपकी समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने  कहा कि अधिकारी समय से कार्यालय पहुँचकर उपभोक्ताओं की समस्या सुने तथा निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने  अधिकारियों को निर्देश दिया कि 12 से 19 सितम्बर 2०22 तक चलने वाले समाधान सप्ताह शिविर में अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को इसका लाभ पहुँचाया जाये। डॉ0 तोमर ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि विभाग के राजस्व में वृद्धि करें तथा लाइन लास को कम से कम करना सुनिश्चित करें। उन्होंने  कहा कि टेक्नोलॉजी का परीक्षण कर अंडरग्राउण्ड केबलिंग का कार्य कराया जायेगा। इस दौरान विधायक दीनानाथ भास्कर पूर्व विधायक रविंद्र नाथ त्रिपाठी जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरूद्घ त्रिपाठी सही पार्टी के अन्य लोग मौजूद रहे |

Reported By :- Anand Tiwari

Published By :- Vishal Mishra