पशु तस्करों और पुलिस के बीच हुई “मुठभेड़”…  

UP Special News

कुशीनगर (जनमत):-  कसया थानाक्षेत्र में कुशीनगर पुलिस को ब्रहस्पतिवार की सुबह पुलिस और पशुतशकरो के बीच हुई मुठभेड़ में एक पशुतशकर के पैर में लगी गोली। मुठभेड़ के दौरान एक सिपाही भी घायल। एक ट्रक समेत 22 गोवंशीय पशु की बरामदगी की गई है। घायल पशु तस्कर को पुलिस अभिरक्षा में लेकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि पुलिस का एक सिपाही भी घायल हुआ है। पुलिस और पशु तस्करों में मुठभेड़ की सूचना पर तत्काल एएसपी रितेश कुमार व सीओ कसया पीयूषकांत राय मौके पर पहुंच घटनाक्रम का जायजा लिया।

मिली जानकारी के अनुसार कुशीनगर पुलिस और स्वाट टीम को पशुतशकरो के कसया से निकलने की सूचना मिली । कसया पुलिस के साथ स्वाट टीम ने मुखबिर सूचना पर सुबह सात बजे घेराबंदी शुरू किया। राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पकड़ीहवा के पास उन्हें रोकने की कोशिश की। तो तस्करों ने पुलिस वाहन को कुचलने के प्रयास के साथ नहर की पटरी से लेकर भागने लगे, पुलिस को अपने पीछे आता देख ट्रक के अंदर से ही तस्करों ने ताबड़तोड़ फायरिंग झोंक दिया।पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक पशु तस्कर के बायें पैर में गोली लग गई और वह घायल होकर गिर गया। जिसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसकी पहचान आजमगढ़ के अतरौला निवासी संत प्रसाद उर्फ करिया के रूप में हुई है। वहीं पुलिस के गाड़ी का चालक सिपाही राजेश कुमार भी घायल हो गया । वही तस्वीरों के बाकी 4 सदस्य पुलिस की लॉक घेराबंदी और लगी टीम को दिन के उजाले में ही चकमा देकर फरार हो गए।

मुठभेड़ की सूचना मिलते ही मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक रितेश प्रताप सिंह ने बताया कि तस्करों के खिलाफ पुलिस टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां नहर की पटरी पर बृहस्पतिवार की सुबह में पुलिस ने पशु तस्करों की घेराबंदी शुरू की। तस्करों ने फायरिंग झोंक दिया, पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक पशु तस्कर के पैर में गोली मारी है। एक बदमाश घायल हुआ है। उसे जिला अस्पताल में पुलिस अभिरक्षा में भर्ती कराया गया है। पशु तस्कर ट्रक में 22 पशुओं को लादकर फोरलेन होते हुए बिहार जा रहे थे।

REPORT BY:- PRADEEP YADAV…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…