आबकारी इंस्पेक्टर ने देशी शराब के सेल्समैन को बुरी तरह “पीटा”…

UP Special News

चंदौली (जनमत):- एक तरफ योगी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त है और भ्रष्टाचार के मामलो में कड़ी कार्यवाई कर रही है। वही केंद्रीय भरी उद्योग मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय के संसदीय क्षेत्र में अवैध वसूली को लेकर आबकारी इंस्पेकटर के बर्बबरता का मामला सामने आया है। यूपी के जनपद चंदौली  के सकलडीहा सर्किल के आबकारी इंस्पेक्टर द्वारा लाइसेंसी देशी शराब की दुकान से अवैध महिना का दबाव बनाने के लिए रजिस्टर देखने के बहाने से जिला आबकारी आफिस बुलाकर दुकान के सेल्स मैन को अपने सहयोगियों के साथ कमरे में बंद कर बुरी तरह पीटने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने मामले में एसपी से न्याय की गुहार लगाई। तब कही जाकर पीड़ित का मुकदमा दर्ज हुआ। मामले में अब पुलिस जांच की बात कह रही है

जानकारी के अनुसार जिले के बबुरी थाना क्षेत्र के लठौरा ग्राम निवासी प्रदीप कुमार गुप्ता बलुआ थाना क्षेत्र के रसूलपुर मोहरगंज के देसी शराब दुकान पर सेल्स मैन के पद पर कार्यरत है। पीड़ित प्रदीप कुमार गुप्ता ने आरोप लगाया कि 27 सितंबर को दोपहर में दूकान पर पहुंचे पहुंचे सकलडीहा सर्किल के आबकारी इंस्पेक्टर दीपक कुमार ओझा ने मां बहन की भद्दी भद्दी गाली देते हुए उसके दुकान के सेल्स रजिस्टर की जांच पड़ताल की और अवैध धन की मांग करने लगे जिस पर उसने मना किया तो, इंस्पेक्टर साहब आग बबूला हो गये और दुकान के लाइसेंस को निरस्त करने और फर्जी मुकदमों में फंसाने व बर्बाद करने की धमकी देते हुए चले गये। चार अक्टूबर की शाम को सुशील कुमार कनौजिया के मोबाइल के द्वारा प्रदीप को फोन कर सूचना दी गयी कि दूकान का सेल्स रजिस्टर लेकर जिला आबकारी कार्यालय चंदौली तुम चले आना । इस तरह का बहाना बनाकर प्रदीप को जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय बुलाया गया। प्रदीप का आरोप है कि 05 अक्टूबर को दोपहर 1:00 बजे वह जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय रजिस्टर लेकर पहुंचा।

कार्यालय मे मौजूद सकलडीहा सर्किल आबकारी इंस्पेक्टर दीपक कुमार ओझा व उसके साथी सुशील कुमार कनौजिया उसको गाली देने लगे।इस पर प्रदीप ने जब मना किया तो आबकारी इंस्पेकटर के सहयोगी सुशील कुमार कनौजिया ने पीड़ित का हाथ पकड़ लिया और दीपक कुमार ओझा ने लोहे के राड से बर्बरता पूर्वक उससे मारपीट कर उसको अधमरा कर दिया और पीड़ित को एक कमरे में बंद कर दिया। कुछ देर बाद दरवाजा खोलने के उपरान्त पीड़ित को धमकाने लगे की मारने पिटने वाली बात अगर किसी से बताई तो तुम्हारी हत्या करवा देंगे। यह कहते हुए पीड़ित को वहां से भगा दिया।पीड़ित प्रदीप ने बताया कि वह गुहार लेकर सदर कोतवाली पंहुचा लेकिन सुनवाई ना होने पर पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई।

जिस पर एसपी के आदेश पर सकलडीहा सर्किल के आबकारी निरीक्षक और उसके सहयोगी पर सदर कोतवाली में धारा 323/504/506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में शनिवार की देर शाम चंदौली पुलिस के मीडिया सेल द्वारा बयान जारी किया गया। एएसपी विनय कुमार सिंह ने बताया कि सेल्समैन के साथ मारपीट के आरोप में सकलडीहा सर्कल आबकारी इंस्पेक्टर दीपक कुमार ओझा और सुशील कनौजिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। आगे विधि कार्रवाई प्रचलित है।

REPORT- UMESH SINGH..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…