सर्विलांस टीम के गुडवर्क में नकली खाद फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत):- लखनऊ में थाना ठाकुरगंज पुलिस की नाक के नीचे फल-फूल रहे नकली खाद बनाने के एक बड़े कारखानें का भंडाफोड़ हुआ है। भंडाफोड़ करने वाली स्थानीय पुलिस नहीं है बल्कि आईजी रेंज लखनऊ की सर्विलांस पुलिस की टीम है। जिस जगह पर नकली खाद बनाने का गोरखधंदा चल रहा था वहा से पुलिस टीम को काफी मात्रा में हजारों ब्राण्डेड बोरियों में भरी नकली खाद बरामद हुई है और मौके से एक आरोपी को भी दबोचा गया है।

हर तरह के अपराधों में शुमार लखनऊ में थाना ठाकुरगंज का बालागंज इलाका  बेहद कुख्यात माना जाता है। कहा जाता है कि अपराधों को पनपने के लिए यह इलाका काफी सुरक्षित है। माना यह भी जाता है कि स्थानीय पुलिस की शह पर ही इस इलाके में अवैध कारोबार का संचालन होता रहता है। ऐसे ही अवैध कारोबार में बालागंज के  मारुती शो रूम के पास काफी समय से नकली खाद बनाने का गोरखधंदा संचालित हो रहा था और स्थानीय पुलिस को इसकी भनक तक नहीं थी।

नकली खाद की फैक्ट्री के संचालन की जानकारी जब आईजी रेंज लखनऊ की सर्विलांस पुलिस को हुई तो सक्रीय हुई पुलिस की टीम ने फैक्ट्री की घेराबंदी कर मौके से एक आरोपी को धर – दबोचा। पुलिस टीम को मौके से ब्राण्डेड कम्पनी इफ्को के नकली बोरियों में काफी मात्रा में नकली खाद भी बरामद हो गई। हालांकि फैक्ट्री के मुख्य संचालनकर्ता तक पुलिस की टीम नहीं पहुंच सकी। बताया जा रहा है कि स्थानीय पुलिस को इस ऑपरेशन की जानकारी काफी देर बाद हुई। ऑपरेशन को अंजाम देने वालों में पुलिस की टीम में इंस्पेक्टर अमर सिंह रघुवंशी, हेड कांस्टेबल आनंद सिरोही, सुदीप कटियार और अजीत सिंह समेत कई अन्य पुलिस कर्मी शामिल रहे।

Posted By:- Amitabh Chaubey