प्यार में परिवार बने बाधक,युवक युवती ने दे दी जान

CRIME UP Special News

हरदोई (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जिले हरदोई में एक प्रेमी युगल के प्रेम में जब परिवार बाधक बन गए तो दोनो ने साथ मरने की कसम खाई और एक ही पेड़ की एक ही डाल से फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। अब दोनो के परिवारों में कोहराम मचा है। बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में एक पेड़ की एक ही डाल पर एक युवक व एक युवती के शव लटकते ग्रामीणों ने तब देखे जब बाजार खेत की तरफ लोग निकले।युवक युवती के शव देखकर हड़कम्प मच गया।पूरे मामले की जैसे ही चर्चा शुरू हुई तो आसपास के इलाके के ग्रामीणों की वहां पर भीड़ लग गयी।देखते ही देखते ग्रामीणों का हुजूम पेड़ के नीचे पहुंच गया और उसके बाद मामले की सूचना बेनीगंज पुलिस को भी हो गयी।

युवक युवती के शव पेड़ से लटके होने की सूचना मिलने पर बेनीगंज पुलिस मौके पर पहुंची और दोनो के शवों को पेड़ से फांसी के फंदे से नीचे उतरवाया और उनकी पहचान कराने की पहल की गई।यहां मौजूद ग्रामीणों ने युवक व युवती को पहचान लिया।दोनो ही आसपास के ही अलग अलग गांवों के रहने वाले थे।इसके बाद मामले की सूचना परिजनों को मिली तो परिजन भी मौके पर पहुंचे।घटना से दोनो परिवारों में कोहराम मच गया। युवक व युवती की पहचान होने के बाद पुलिस ने अग्रिम कार्यवाई शुरू करते हुए दोनो के शवों का पंचनामा भरा और दोनो के शवों को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में लिया।दोनो के एक ही डाल पर फांसी के फंदे पर शव लटकता देखने के बाद से ही घटनास्थल पर मौजूद लोगों में चर्चाओं का बाजार शुरू हो गया था।दरअसल यहां मौजूद लोगों में दोनो के प्रेम प्रसंग की ही चर्चा हो रही है।

ग्रामीणों के मुताबिक दोनो में काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनो ने एक साथ जीने मरने की कसमें खाई थी।हालांकि दोनो एक ही बिरादरी के थे परंतु जैसे ही दोनों के परिवारों को दोनो के प्रेम प्रसंग की जानकारी लग गयी तो न जाने क्यों दोनो के परिवार इनके प्रेम प्रसंग से नाराज हो गए।ग्रामीणों की चर्चाओं के मुताबिक दोनो के परिवार जब सहमत न हुए तो फिर दोनो ने एक साथ मरने की कसम खाई और उसके बाद फांसी पर लटक गए है वही अपर पुलिस अधीक्षक कपिल देव सिंह ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का सामने आया है पुलिस द्वारा अग्रिम कार्रवाई की जा रही है|

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar