धान खरीद न होने से किसान परेशान, किसान यूनियन ने दिया ज्ञापन

UP Special News

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई में धान खरीद में सुस्ती और सेंटरों पर व्यवस्थाएं न होने की बात कहकर कलेक्ट्रेट पहुंचे किसान नेताओं में धान खरीद में लापरवाही बरतने और हीलाहवाली करने के साथ किसानों को सेंटर पर दौड़ाए जाने के बाद भी धान खरीद न होने के आरोप लगाए और डीएम को संबोधित ज्ञापन दिया।किसान नेताओं ने कहाकि अगर सुनवाई नही हुई तो खरीद केंद्रों पर डंडे लेकर किसान प्रदर्शन करेंगे।

भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के जिलाध्यक्ष राजबहादुर सिंह यादव के नेतृत्व में किसान नेताओं ने कलेक्ट्रेट में धान खरीद में लापरवाही हीलाहवाली और किसानों को दौड़ाए जाने साथ सेंटरों पर व्यवस्थाओं के न होने के आरोप लगाकर एक ज्ञापन दिया।किसान नेताओं ने कहाकि दावे तमाम हुए थे लेकिन उन दावों की कही कोई हकीकत केंद्रों पर नही दिख रही जिस कारण यहां के किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वे अपने कृषि उत्पाद को औने पाैने दाम में क्षेत्रिय साहूकारों के हाथों बेचने को मजबूर हैं।

कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के बीच कृषक काफी आर्थिक तंगी झेल रहे हैं।कहाकि किसान लागत से कम मूल्य पर धान बेचने को विवश हो गए हैं। एक तरफ सरकार कृषकों की आय को दुगनी करने की बात कहती है। वर्तमान में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा इसके लिए योजनाएं भी चलाई जा रही है। बावजूद इसके किसानों के कृषि उत्पाद का उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा है। जिस कारण किसान हताश हो कर बाजार में धान बेचने को विवश हो रहे है।जिलाध्यक्ष राजबहादुर सिंह यादव ने कहाकि अगर सुनवाई नही हुई तो खरीद केंद्रों पर डंडे लेकर किसान प्रदर्शन करेंगे।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar