अयोध्या धाम की विद्युत व्यवस्था अब सुधारने जा रही

UP Special News

अयोध्या(जनमत):- भारत सरकार उर्जा मंत्रालय के द्वारा इंटीग्रेटेड पावर डिस्ट्रीव्यूशन सिस्टम योजना के तहत 180 करोड़ की लगता से अयोध्या धाम की विद्युत व्यवस्था अब सुधारने जा रही हैं।इसी बीच आज अयोध्या धाम में अंडरग्राउंड केबल के द्वितीय चरण का कार्य शुरू हुआ।दूसरे चरण के अंडरग्राउंड केबल के कार्य के लिए भूमिपूजन किया गया। इस भूमिपूजन का सांसद लल्लू सिंह अयोध्या नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता व विद्युत विभाग के आला अधिकारी मौजूदगी में किया गया।

दरसअल 180 करोड़ की लागत से बिजली के तार अंडर ग्राउंड किये जाएंगे।और दूसरे चरण के अंडरग्राउंड लाइन में क्वालिटी और मटेरियल की गुणवत्ता पर प्राथमिकता रहेगी| बिजली के ब्रेकडाउन,तार टूटने की समस्या से अयोध्या धाम को जल्द निजात मिलेगी।वही अयोध्या सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि भारत सरकार की आईपीडीएस की 180 करोड़ का प्रोजेक्ट है और पूरे अयोध्या में अंडरग्राउंड विद्युत लाइन बिछाने का काम आज से शुरू हो गया है और जल्दी ही पूरा हो जाएगा।

                                                                                     (एके सिंह,मुख्य अभियंता विद्युत विभाग)

अभी और भी प्रोजेक्ट बनने जा रहा है पूरे नगर निगम क्षेत्र में जो नए गांव लिए गए हैं उसमें भी किया जा रहा है।इस योजना की 12 सौ करोड़ का और भी प्रोजेक्ट स्वीकृत होगा। सांसद का दावा है कि 1 साल के अंदर पूरे अयोध्या नगर निगम क्षेत्र में विद्युत करण हो जाएगा।तो वही मुख्य अभियंता विद्युत विभाग के एके सिंह ने कहां कि 180 करोड़ का काम अयोध्या धाम में अंदर ग्राउंड केबल डालने का कार्य Ms. L&T के द्वारा किया जा रहा है| अभी लगभग दो साल में काम पूरा होगा।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Azam Khan