पूर्व मंत्री ने लगाया उत्पीडन का आरोप

UP Special News राजनीति

बलरामपुर (जनमत):- प्रदेश के पूर्व मंत्री एवम गैसडी के विधायक एसपी यादव ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग उनको बदनाम करने और गैसडी क्षेत्र में बालिकाओं की शिक्षा के लिए किए जा रहे उनके प्रयासों से घबरा कर साजिश कर रहे है। कैम्प कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री एसपी यादव ने कहा कि कुछ समाज विरोधी तत्वों द्वारा गैसडी और पचपेड़वा में बालिकाओं के लिए बने स्कूल को खलिहान की जमीन बता कर बालिकाओं की शिक्षा में रोड़ा अटकाना चाह रहे है ।

जो सरासर समाज और बालिकाओं की शिक्षा विरोधी है । उन्होंने कहा कि  बालिकाओं की शिक्षा के लिए बनाए गए स्कूल पूरी तरह कानून संगत है और शासनादेशों के तहत बनाए गए है लेकिन कुछ लोग उनकी छवि को खराब करने के लिए इस तरह के आरोप लगा रहे है । पूर्वमंत्री ने कहा कि इन स्कूलों को इससे पूर्व भी कई बार जांच कराई जा चुकी है लेकिन सब सही पाया गया है ।जिसकी रिपोर्ट कई बार शासन को भी भेजी गई है ।

उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी उच्चतम न्यायालय के आदेशों की अवहेलना कर स्कूल की मान्यता समाप्त करना चाह रहे है जो सरासर कानून विरोधी है । उच्चतम न्यायलय द्वारा स्पष्ट आदेश है कि अगर कहीं ग्राम समाज या खलिहान की जमीन पर भी स्कूल , अस्पताल या अनुसूचित लोगों के मकान बने है तो उसे न छेड़ा जाय लेकिन कुछ लोग उच्चतम न्यायलय के आदेशों को भी अनदेखा कर रहे है । उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार एक तरफ पढ़े बेटियां बढ़े बेटियां का नारा दे रही है तो दूसरी तरफ बच्चियों की शिक्षा में बाधा डाला जा रहा है ।

उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में ज्यादातर बच्चियां दलित , पिछड़ी , एवम थारू जनजाति की है उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ नही किया जाना चाहिए । पूर्व मंत्री ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि लड़कियों की पढ़ाई में बाधा डालने वाले लोगों पर कठोर कार्यवाही करते हुए इस मामले की जांच कराकर बालिकाओं की शिक्षा में अपना भरपूर योगदान दे ताकि बढ़े बेटियां पढ़े बेटियां का नारा सार्थक हो सके ।

Reported By:- Gulam Navi

Posted By:- Amitabh Chaubey