पूर्व सांसद रिज़वान ज़हीर की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही

UP Special News

बलामपुर (जनमत):- उत्तर प्रदेश के टॉप 10 माफ़िया सूची में शामिल पूर्व सांसद रिज़वान ज़हीर की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। जिले में माफिया व पूर्व सांसद रिजवान जहीर के खिलाफ दर्ज मुकदमों की पैरवी के लिए अलग से सेल बनाया गया है। इसके लिए तीन सदस्यीय टीम दर्ज मुकदमों की प्रतिदिन समीक्षा करेगी। बाद में एसपी को रिपोर्ट देगी। साथ ही गवाहों से संवाद स्थापित करने के साथ उन्हें समुचित सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी।

बताया जाता है कि देवीपाटन परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक उपेंद्र अग्रवाल से मिले निर्देश के बाद नये सिरे से समीक्षा शुरू कर दी गई है। अपर पुलिस अधीक्षक नमृता श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्व सांसद रिजवान जहीर के खिलाफ दर्ज मुकदमें न्यायालय में विचाराधीन हैं। इनकी पैरवी के लिए विशेष सेल बनाया है। सेल के अधिकारियों को जिम्मेदारी है कि वादी मुकदमा व गवाह से समन्वय रखें। निर्धारित तिथि में उनकी गवाही कराएं। उन्होंने बताया कि रिजवान जहीर के खिलाफ वर्तमान में छह मुकदमे विचाराधीन हैं।

वर्तमान में पूर्व सांसद ललितपुर जेल में है। एएसपी नम्रिता श्रीवास्तव ने बताया कि रिजवान जहीर प्रदेश स्तरीय माफिया की सूची में है। हम आपको बताते चलें कि रिज़वान ज़हीर तुलसीपुर में हुए फ़िरोज़ पप्पू हत्याकांड के बाद से जेल में निरुद्ध हैं। कई बार बेल के लिए प्रयास करने के बावजूद भी उन्हें जमानत नही मिल सकी है।

Reported By:- Gulam Navai

Posted By:- Amitabh Chaubey