सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने की “ख़ुदकुशी”…

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी के जहांगीराबाद क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़ित एलएलबी की छात्रा ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। वहीँ इस मामले में परिवारीजनों का आरोप है कि दुष्कर्म के आरोपियों के खिलाफ प्रशासन के द्वरा कार्यवाही नहीं होने से क्षात्र बेहद श्रुब्ध थी जिस वजह से उसने इस घटना को अंजाम दिया. छात्रा ने दो सितंबर को एक लेखपाल समेत दो लोगों पर शहर कोतवाली में दुष्कर्म का केस दर्ज कराया था।

टिकैतनगर क्षेत्र की रहने वाली 22 वर्षीय युवती जहांगीराबाद के एक गांव में अपनी मौसी के घर रहकर एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी।मंगलवार सुबह छात्रा को उसकी मौसी उठाने पहुंची तो कमरे का दरवाजा नहीं खुला। कई बार दस्तक देने के बाद भी अंदर कोई आवाज नहीं आई तो परिवारीजनों ने संदेह हुआ। एसपी पूरे मामले की जांच एएसपी उत्तरी आरएस गौतम को सौंपी है।

वहीँ इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे से मिले मोबाइल फोन को कब्जे में लिया है। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार का कहना है कि परिवारीजन की तहरीर व जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी। जानकारी के मुताबिक जब घरवालों के कई बार बुलाने पर छात्र नहीं निकली तो कड़ी मशक्कत के बाद दरवाजा खोला गया  तो युवती का शव फंसे से लटका था। उसके गले में दुपट्टा कसा था। पास में एक स्टूल रखा था।

Posted By :- Ankush Pal