पैसा के नाम पर दे दिया नकली सोना, भारत-नेपाल सीमा पर खुला राज

CRIME UP Special News

सोनौली (जनमत):- भारत नेपाल सीमा सोनौली के रास्ते सोना लेकर जा रहे एक युवक को एसएसबी और पुलिस की संयुक्त टीम ने  मुखबिर की सूचना पर सोने के साथ गिरफ्तार किया। जांच के दौरान पता चला कि  सोना नकली है, इस पर सभी के होश उड़ गए। एसएसबी और पुलिस ने पूछताछ शुरू  किया तो मामला कुछ और ही सामने आ गया। नकली सोने के साथ पकड़े गए आरोपी की शिकायत पर पुलिस ने कस्बे के ही तीन लोगों को धोखाधड़ी के आरोप में हिरासत  में लेकर पूछताछ कर रही है।

गुरुवार की दोपहर सोनौली पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक सोना लेकर भारत से नेपाल जा रहा है। सटीक सूचना के बाद पुलिस ने एसएसबी के साथ सीमा पर संयुक्त रूप से जांच शुरू कर दी। इसी दौरान एक युवक को जवानों ने सोने के साथ पकड़ लिया और पूछताछ के लिए ऑफिस ले गए। यहां तौल कराने पर तीन पीस सोना 320 ग्राम निकला। बारीकी से जांच में सुनार ने सोना नकली होने की पुष्टि कर दी। इस सूचना के बाद सभी के होश उड़ गए।

कड़ाई से पूछताछ में आरोपी ने बताया कि सोनौली कस्बे के ही तीन लोग स्टाम्प पेपर पर एग्रीमेंट कर मेरी जमीन प्लाटिंग कर बेच रहे हैं। कुछ जमीन रजिस्ट्री भी करा दिया लेकिन रुपए देने में आनाकानी करने लगे। काफी दबाव देने पर उक्त तीनों लोगों में से एक ने बुधवार को रुपए देने के लिए गोरखपुर बुलाया और गोरखपुर काली मंदिर के पास पहुंचने पर रुपए नहीं होने का कारण बता कर सोना दे दिया। जिसे लेकर नेपाल अपने घर जा रहा था। आरोपी की तहरीर पर दबिश देकर उक्त तीनों लोगो को धोखाधड़ी के आरोप में हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस संबंध में चौकी प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि पीड़ित भूस्वामी की शिकायत पर तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। यह एक गिरोह है, जांच की जा रही है। अभी और भी गिरफ्तारी होगी।

Posted By:-Vijay Chaurasia