गोमती नगर विस्तार पुलिस ने शातिर चोरों को किया “गिरफ्तार”…

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- यूपी की राजधानी लखनऊ की  गोमती नगर विस्तार   पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी हैं.  पुलिस आयुक्त  और  संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण करने के लिए वांछित अभियुक्तों कि गिरफ्तारी के लिए चलाये जा रहें अभियान में सहायक पुलिस आयुक्त, श्वेता श्रीवास्तव के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक गोमती नगर विस्तार, पवन कुमार पटेल की  टीम ने अंतरराज्यीय  दो शातिर चोरों/नकबजनो को  गिरफ्तार किया है, इन आरोपियों ने    गोमती नगर विस्तार  स्थित सरयू अपार्टमेंट में    चोरी  की वारदात को अंजाम दिया है , इसी के साथ ही आरोपियों के पास से चोरी का माल भी बरामद किया गया है. वहीँ चोरी कि वारदात में शामिल एक आरोपी का नाम राकेश सरोज, जिला लखनऊ और दूसरे  का नाम संतोष कुमार केसरवानी उर्फ़ तुलसीराम केसरवानी,  प्रतापगढ़  का रहेने वाला बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किये गएँ अभियुक्तों के कब्जे से थाना गोमती नगर विस्तार क्षेत्र स्थित सरयू अपार्टमेंट से चोरी किये गएँ 7,50,000.00 रुपयें, एक सोने कि चेन, कीमती 20 हजार रूपये घटना के बाद बिक्री के गहनों के पैसे से ट्रैक्टर के उधार 05  लाख रूपये  सहित अपाचे मोटर साइकल, 1.5 लाख अदा करने सहित 3.50 हज़ार कि नई ऑटो बरामद की गयी है.  इस तरह सरयू अपार्टमेंट में चोरी घटना के कुल 17.50 लाख रुपयें इसमें शामिल हैं. साथ ही वाहनों का प्रयोग घटना कारित करने में किया गया जिसमे प्रयुक्त जीप, ट्रकटर, ऑटो और मोटरसाइकिल भी बरामद कि गयी. इसी के साथ ही गिरफ्तार आरोपियों को फिलहाल जेल भेजने कि कार्यवाही शुरू कर दी गयी है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी अपने साथियों के साथ मिलकर वाहन बदल-बदलकर पहले अपार्टमेंट के बंद फ्लैट कि रेकी करते थे जिसके बाद बंद फ्लैट को टारगेट कर  उनमे चोरी की जाती थी. इसी कड़ी में दिनांक- 05/06-05-2021 को रात के अँधेरे में बाउंड्री फांदकर सरयू अपार्टमेंट में प्रवेश किया और बी-03-3082 सहित दूसरे फ्लाटों के दरवाज़े तोड़कर 2.50 लाख नकद और कई लाख के गहने चोरी किये गएँ. फिलहाल गिरफ्तार कियें गएँ आरोपियों पर सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और प्रकरण में विधिक कार्यवाही की जा रही है.

PUBISHED BY:- ANKUSH PAL…

SENIOR REPORTER, LUCKNOW.