गोरखपुर पुलिस ने अपराध के नए ट्रेंड का खुलासा हुआ…

CRIME UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- यूपी के गोरखपुर में सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म का यूज कर अपराध के नए ट्रेंड का खुलासा हुआ है. इसके बारे में सुनकर हर कोई सोशल मीडिया के जरिए युवाओं के गलत रास्‍ते पर जाने को लेकर चिंता में हैं. वाट्सएप ग्रुप बनाकर लूटपाट और मारपीट करने वाले युवाओं के गैंग का खुलासा हुआ है. इस ग्रुप के खिलाफ दो पीडि़तों की ओर से की गई शिकायत के बाद पुलिस ने ग्रुप ए‍डमिन समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसमें सभी कम उम्र के युवा हैं और उनकी उम्र 18 से 22 साल के बीच है. युवाओं द्वारा वाट्सएप पर बनाए गए ‘महाकाल’ ग्रुप के जरिए अपराध के नए ट्रेंड से पुलिस भी हैरान है.

पुलिस के मुताबिक गुलरिहा थानाक्षेत्र में वाट्सएप ग्रुप ‘महाकाल’ के जरिए मारपीट और लूटपाट की शिकायत मिली थी. गुलरिहा थानाक्षेत्र के लोगों के माध्‍यम से ये सूचना प्राप्‍त हो रही थी कि ‘महाकाल’ नाम के वाट्सएप ग्रुप के सदस्‍यों द्वारा मारपीट और आपराधिक घटनाएं कारित कर रहे हैं. इस संबंध में दो एफआईआर भी पंजीकृत हुई थी. एक ग्राम खपड़हवा के वादी राममिलन ने मारपीट की सूचना दी थी. उन्‍होंने बताया था कि कुछ लड़के आए और उन्‍होंने खुद को महाकाल ग्रुप का बताया और भरविलिया गांव के विजय गुप्‍ता ने तहरीर दी थी कि महाकाल ग्रुप के कुछ सदस्‍य आए थे और उन्‍होंने उनके साथ मारपीट कर उनके रुपए लूट लिए थे. एसपी गोरखपुर के नेतृत्‍व में चार टीमें बनाई गईं. इनमें से छह लोगों की गिरफ्तारी की गई है.

इनमें से पांच लोगों ने इन दोनों घटनाओं में शामिल होने की बात स्‍वीकार की है. इन पांचों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. एक अन्‍य सदस्‍य भी इस ग्रुप में है. उसे 151 के तहत जेल भेजा जा रहा है. इस समय इस तरह का कोई ग्रुप नहीं है. जो भी इस ग्रुप को चला रहे थे और इसके सदस्‍य रहे हैं, उन्‍होंने इस ग्रुप को डिलीट कर दिया है. भविष्‍य में भी इस तरह की चीजें पाई जाती हैं, तो उन पर कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. इसमें शामिल ‘महाकाल’ ग्रुप के एडमिन सहित अन्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और मामले में विधिक कार्यवाही की जा रही है.

REPORT- AJEET SINGH..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…