प्रदेश में मंकी पॉक्स को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

UP Special News

अयोध्या(जनमत):- प्रदेश में मंकी पॉक्स को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। और सभी जनपदों में बेड तैयार रखने की जानकारी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने दी है। अयोध्या दौरे पर रहे। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग में सरगर्मी बनी इस दौरान पहले हनुमान गढ़ी का दर्शन किया फिर रामलला के दरबार मे हजारी लगाने भी पहुंच गए। इसके बाद अयोध्या में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

रामनगरी अयोध्या पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बन रहा है दुनिया के लोगों के मन में प्रबल इच्छा थी भगवान राम और बाबा बजरंगबली की इच्छा से माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के प्रयासों से संभव हुआ है बृजेश पाठक के कहा कि दुनिया के सभी लोग जो लोग भारतवर्ष की परंपरा में जुड़े है सारे लोग अयोध्या आएंगे और प्रभु राम लला का दर्शन प्राप्त करेंगे मुझे लगता है भारत का बहुत बड़ा पर्यटक स्थल अयोध्या बनेगा प्रभु से यही प्रार्थना करता हूं कि अयोध्या में जिस तरह से मंदिर निर्माण का काम प्रस्तुत किया है लोग यहां आए सबके घरों के कष्ट दुख मिटे सुख संपत्ति वैभव मिले राम राज्य के स्थापना को लेकर अयोध्या की जो पुरानी परंपरा है वह पूरे भारतवर्ष में कायम हो।

तो वही प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग को लेेेकर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि हर तरीके से हम तैयार हैं जब से सरकार बनी है तब से स्वास्थ्य महकमा घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की चिंता कर रहा है लगभग सभी जगह हम लोग सतर्कता के साथ आगे बढ़ रहे हैं। तो वही मंकी पॉक्स को लेकर पूरे प्रदेश में हमने सभी स्वास्थ्य अधिकारियों को सचेत किया है सतर्कता बरते भी मरीज मिलता है उसे कंटेंटमेंट जोन में रखें। संपर्क में किसी को ना आने दे उनके छुए गए वस्तु को बेड को उपयोग में ना लाएं अभी उत्तर प्रदेश में कोई मरीज नहीं मिला है अभी देश में 4 मरीज हैं हम चारों मरीजों के बारे में अध्ययन कर रहे हैं उनके चिकित्सकों के संपर्क में हैं।

Reported By:- Azam Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey