“द कश्मीर फाइल्स” फिल्म देखने वालों पर हमला करने वाला हिस्ट्रीशीटर पुलिस मठभेड में “घायल”… 

CRIME UP Special News

शीनगर (जनमत) :- यूपी के   जनपद  फाजिलनगर में कुछ दिन पूर्व  “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म देखकर बाहर निकले तीन युवकों पर चाकू से जानलेवा हमला करने वाले मामले में पुलिस ने आज बड़ी कार्यवाही करते हुए एक आरोपी और हिस्ट्रीशीटर जैनुद्दीन उर्फ गोगा को ब्रहस्पतिवार करीब 09:30 बजे पटहेरवा थानाक्षेत्र के सोनबरसा नोनियापट्टी सतही घाट देवरिया बार्डर पर थाना पटहेरवा व स्वाट की संयुक्त टीम द्वारा हुई मुठभेड़ में जैनुद्दीन उर्फ गोगा पुत्र सलाउद्दीन गोली लगने से हुआ घायल मुठभेड़ में पुलिस टीम की तरफ से फाजिलनगर चौकी इंचार्ज  आलोक यादव भी घायल हो गए।घटना के बाद से ही फरार गोगा का एक साथी अनीश सिंह ने  तलाश में लगी पुलिस की चार टीमो को चकमा देकर बुध्दवार कसया न्यालय में सरेंडर कर चुका हैं । अभी भी चौथा आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

सिनेमाघर पर चाकूबाजी करने के मामले में फरार चारों आरोपितों ने छह वीडियो क्लिप इंटरनेट मीडिया पर लगातार जारी कर पुलिस व नवनिर्वाचित विधायक को चुनौती दी थी। जिसके बाद पुलिस ने मैनुद्दीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया वही तीन आरोपी फरार चल रहे थे। जिनको पकड़ने के लिए कुशीनगर पुलिस की तीन टीमें लगी हुई थी। उधर जारी वीडियो में जैनुद्दीन उर्फ गोगा ने युवकों पर खुद अकेले हमला करने की बात कुबूल की शेष को निर्दोष बताया। पुलिस आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार करने का दंभ भरती रही लेकिन चुनौती देने वाले वांछितों में से एक ने बुध्दवार को न्यायालय में समर्पण कर पुलिस की सजगता पर ही सवाल खड़ा कर दिया। जिसके बाद आज पुलिस ने बड़ी कार्यवाही दिखते हुए युवकों हमला करने के मामले में अपना गुनाह कुबूलने वाले हिस्ट्रीशीटर जैनुद्दीन उर्फ गोगा को मुठभेड़ में पकड़ने का दावा किया।

पुलिसिया कहानी के अनुसार रात 09 बजे पटहेरवा क्षेत्र के  ग्राम सोनबरसा नोनियापट्टी सतही घाट देवरिया बार्डर में बदमाशों से पुलिस और स्वाट की संयुक्त मुठभेड़ में एक बदमाश जैनुद्दीन उर्फ गोगा पुत्र सलाउद्दीन  गोली लगने से घायल हो गया। मठभेड के दौरान फाजिलनगर चौकी इंचार्ज आलोक यादव भी  घायल हो गए। मौके पर एक अपाची मोटरसाईकिल, एक अदद पिस्टल व एक अदद चाकू कब्जे से बरामद हुआ। मुठभेड़ के दौरान घायलों को नजदीकी CHC फाजिलनगर ईलाज हेतु भेजा गया है। मुठभेड़ के बाद जैनुद्दीन ने बताया कि उसके साथ मामले का चौथा और आखरी साथी  राजा खरवार था जो मौके से भग गया है। जिसकी तलाश हेतु 4 टीमें गठित कर इलाके में कांबिंग कीजा रही है।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी गोगा व फरार राजा खरवार पर  पटहेरवा थाने में पंजीकृत मु0अ0सं0 85/2022 धारा 147, 323, 324, 307, 504 भादवि व 3(2)(v) sc/st एक्ट में वांछित चल रहा है।  उसकी गिरफ्तारी पर 25000/- रुपया का ईनाम  घोषित है। गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध जनपद के विभिन्न थानों में एक दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत हैं अन्य जनपदों में इसके द्वारा किये गये अपराध की जानकारी की जा रही है इसके विरुद्ध गैंगेस्टर का अभियोग पंजीकृत है तथा यह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। पुलिस द्वारा आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

होली के एक दिन पूर्व 18 मार्च की रात 9.30 बजे फाजिलनगर स्थित एक सिनेमा घर से फिल्म देखकर तीन युवक बाहर निकलकर देश भक्ति नारे तभी फिल्म देखकर निकल रहे कुछ युवकों से विवाद हो गया।  आरोप है कि तुर्कपट्टी थाने के गांव किशुनदास पट्टी निवासी अनीश सिंह, पटहेरवा थाने के फाजिलनगर निवासी जैनुद्दीन उर्फ गोगा व मैनुद्दीन, देवरिया जिले के तरकुलवा थाने के गांव खाकी टोला चौबौली निवासी राजा खरवार एवं एक अज्ञात युवक पर आरोप लगा कि जोकवा निवासी सचिन गोंड, साहुल जायसवाल, कृष्णा जायसवाल व फाजिलनगर निवासी प्रियांशु पर चाकू से हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने घटना के दूसरे दिन आरोपित मैनुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया, अन्य पुलिस की पकड़ से बाहर थे। बुध्दवार को अनीश सिंह ने पुलिस को चकमा दे न्यालय में आत्मसमर्पण कर दिया। आज जैनुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। अभी भी आरोपी राजा फरार हैं देखना होगा पुलिस उसे सलाखों के पीछे खुद ला पति हैं या वह भी पुलिस को चकमा दे आत्मसमपर्ण करता हैं।

REPORT- PRADEEP YADAV 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..