सुलह नही करने पर दुष्कर्म पीड़िता की कुल्हाड़ी से काटकर “हत्या”…

UP Special News

कौशांबी (जनमत):- उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में रेप पीड़िता की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मुकदमे में सुलह नही करने पर बेखौफ आरोपियों ने रेप पीड़िता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए है। शारदीय नवरात्रि से पहले ही आरोपी जमानत पर जेल से रिहा होकर घर आया था। जिसके बाद से लगातार पीड़िता पर मुकदमे में सुलह करने का दबाव बना रहे थे। जब पीड़िता ने सुलह करने से मना कर दिया तो आरोपियो ने कुल्हाड़ी से काटकर उसकी हत्या कर दी।

जानकारी के मुताबिक महेवाघाट थाना क्षेत्र की रहने वाली 20 वर्षीय युवती ने मई 2022 में पड़ोसी पवन कुमार पर रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। बताया जाता है कि शारदीय नवरात्रि से पहले ही आरोपी जेल से जमानत पर रिहा होकर घर आया था। जिसके बाद पीड़िता व उसके परिवारीजनों पर लगातार सुलह-समझौता का दबाव बनाया जा रहा था। सुलह नहीं करने पर गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी जाती थी। सोमवार की शाम अपनी भाभी के साथ पीड़िता इसी बात की शिकायत कर थाना से लौट रही थी। घर के सामने गांव की मुख्य सड़क पर पहले से घात लगाकर बैठे आरोपी पवन कुमार, भाई अशोक ने पीड़ित युवती के सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। खून से लथपथ पीड़िता गिर पड़ी तो हमलावर ने भाभी के सामने ही उसके सिर पर ताबड़तोड़ लगभग छह वार किए। इसके बाद कुनबे के साथ घर में ताला बंद कर मौके से फरार हो गया। सनसनीखेज वारदात की जानकारी पाकर एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव फील्ड यूनिट व कई थानों की फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। छानबीन के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें गठित कर रवाना कर दिया है।

घटना महेवाघाट थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने इस मामले में परिजनों के तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। एसपी ब्रजेश श्रीवास्तव ने बताया कि करीब 5 बजे थाना महेवाघाट पर सूचना मिली कि ढेरहा गांव में एक ही बिरादिरी के दो पक्षों के बीच पुरानी रंजिश और मुकदमेबाजी को लेकर आपस में विवाद हुआ। जिसमे एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष की एक 20 वर्षीय युवती की धारदार हथियार से हत्या कर दी है। सूचना प्राप्त होते ही तत्काल पुलिस तथा फील्ड यूनिट मौके पर पहुँची। शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा की कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों की तहरीर पर थाना महेवाघाट में सुसंगत धाराओं मे अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है। अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु टीम रवाना हो चुकी है।