मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी में, बालश्रम कानून का खुला उल्लंघन

UP Special News

चंदौली (जनमत):- चंदौली जिले में मुख्यमंत्री योगी के आगमन को लेकर अधिकारियों द्वारा तैयारियां तेज कर दी गई हैं। वही हेलीपैड जल्दी से तैयार करने के दौरान ठेकेदार के द्वारा लेबर के रुप में नाबालिग बच्चों को भी काम पर लगा दिया गया है। हालांकि यहां पर उपजिलाधिकारी सदर पूरे कार्यक्रम स्थल की देखरेख कर रहे हैं।

वहीं पर बालकों द्वारा कार्य कराए जाने के मामला सामने आ गया तो इसका वीडियो वायरल होने लगा। इस वीडियो को अधिकार सेना ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 06 नवंबर 2022 को चंदौली दौरे में बालश्रम के उपयोग पर घोर आपत्ति जताई है और अमिताभ ठाकुर ने इसे अफसरों को ट्वीट करके भेजा है और कार्रवाई करने की मांग की है।

बता दें कि अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर द्वारा सीनियर अफसरों को भेजे गए ट्वीट तथा शिकायत में कहा गया है कि उन्हें एक वीडियो प्राप्त हुआ है, जो सीएम दौरे में महेंद्र टेक्निकल इंटर कालेज, चंदौली में हेलीपैड निर्माण का बताया गया है।इसमें बालश्रम कानून का खुला उल्लंघन साफ दिखता है।

अमिताभ ने उसे गंभीर स्थिति बताते हुए बाल श्रम (निषेध व नियमन) कानून 1986 की उचित धारा में एफआईआर दर्ज किए जाने तथा इसके लिए जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई की मांग की है। अब देखना है कि इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ ग्राम बाल श्रम कराने पर किस प्रकार की कार्यवाही होती है या अधिकारी इसे अनदेखा कर देते हैं।

Reported By:- Umesh Singh

Posted By:- Amitabh Chaubey