अंधेरी रातों में सुनसान राहों पर  निरीक्षण करने पहुंचे “जिलाधिकारी”…. 

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- यूपी के अलीगढ़  जिले में रात में एक अलग ही नज़ारा नज़र आ रहा है, दरअसल रात के दौरान जिलाधिकारी का निरिक्षण  चर्चा में हैं.  शहंशाह फिल्म का वह गाना याद है ना आप लोगों को जिस गाने को पूरी फिल्म के अंदर गुनगुनाते हुए अमिताभ बच्चन रात के अंधेरे में सड़कों पर निकलते हुए कहते थे कि अंधेरी रातों में सुनसान राहों पर हर जुल्म मिटाने को अकेला एक शहंशाह निकलता है। लेकिन यहां अलीगढ़ के जिलाधिकारी यूपी में बुलडोजर बाबा के नाम से विख्यात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल अलीगढ़ के राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का शहंशाह फिल्म के अमिताभ बच्चन की तरह अकेले नहीं बल्कि पुलिसिया गाड़ियों पर लगी नीली बत्ती के साथ हूटर बजती हुई गाड़ियों ओर साथ में मौजूद एसएसपी कलानिधि नैथानी की मौजूदगी में देर रात्रि में रोडवेज बस अड्डे सहित शहर का भ्रमण कर कानून व्यवस्था का जायज़ा लिया ओर करीब 3:00 बजे विश्वविद्यालय में चल रहे कंस्ट्रक्शन का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। तो वहां निर्माण कार्य कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया। जहां देर रात अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने जिले के नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव द्वारा जताई गई नाराजगी के बाद निर्माण कार्य में सुस्ती को दूर करते हुए तेजी लाने के लिए स्थलीय निरीक्षण किया गया।

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन की शहंशाह फिल्म का गाना अलीगढ़ के जिलाअधिकारी इंद्र विक्रम सिंह पर देर रात एकदम सटीक बैठ गया। जहां शहंशाह फिल्म में अमिताभ बच्चन रात के गुमनाम अंधेरे में सड़कों पर निकलकर अंधेरी रातों में सुनसान राहों पर गाना गाते हुए अपना जलजला बिखेरता हैं। बिल्कुल ठीक इसी तरह अलीगढ़ की गरीब मजदूर जनता के बीच साक्षात भगवान इंद्र का रूप धारण किए अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के द्वारा भी कुछ ऐसा ही इस शहंशाह फिल्म के अंधेरी रातों में सुनसान राहों पर हर जुर्म मिटाने को एक मसीहा निकलता है कुछ इसी गाने की तरह देर रात इंद्र विक्रम सिंह के द्वारा नजारा पेश किया गया है। लेकिन फिल्म में अमिताभ बच्चन रात के अंधेरे में अकेले निकलता था। लेकिन यहां अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह एसएसपी कलानिधि नैथानी के साथ अपने लाव लश्कर के बीच रात के गुमनाम अंधेरे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल थाना लोधा क्षेत्र स्थित अलीगढ़ के राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। तो वहां काम कर रहे मजदूरों में डीएम ओर उनके भारी भरकम बड़े अमले के साथ पुलिस की सायरन बजती हुई गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे। तो अलीगढ़ के राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में निर्माण कार्य कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया। आपको बता दें कि अलीगढ़ के थाना टप्पल इलाके में देर रात करीब 9:00 बजे एक दर्दनाक सड़क हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचने के बजाय देर रात करीब 3:00 बजे के आसपास हादसे में मरने वाले 5 श्रद्धालुओं की डेड बॉडी पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचने के बाद डीएम पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे थे।

यहां से अलीगढ़ के डीएम एक्सीडेंट के बाद भी घटनास्थल का दौरा करने के बजाए विश्वविद्यालय का निरीक्षण करना नहीं भूले, जिसके बाद पोस्टमार्टम हाउस से अलीगढ़ के जिलाधिकारी लाव लश्कर के साथ अलीगढ़ पलवल हाईवे के रास्ते पर अपनी गाड़ियों से गुजर कर सड़क किनारे स्थित राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए। आपको बता दें कि कुछ दिन पूर्व नोडल अधिकारी राजेश कुमार सिंह प्रमुख सचिव आबकारी के द्वारा विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया गया था जहां मौके पर चल रहे निर्माण कार्यों में बढ़ती जा रही सुस्ती को लेकर नाराजगी जाहिर की गई ओर जिलाधिकारी समेत मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों को निर्माण कार्य में बढ़ती गई देवी को लेकर सख्त निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद अलीगढ़ के जिलाधिकारी ने विश्वविद्यालय का कंस्ट्रक्शन कर रहे कंपनी पर करीब 2 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया था।

REPORT-AJAY KUMAR… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..